बिडेन बना रहे हैं विश्व स्वास्थ्य संगठन को वापस लाने की योजना

By Nikki Chouhan
Jan 21 2021 01:26 PM
बिडेन बना रहे हैं विश्व स्वास्थ्य संगठन को वापस लाने की योजना

विश्व स्वास्थ्य संगठन से अमेरिका को वापस लेने की ट्रंप की योजना पर वापस चलते हुए संयुक्त राष्ट्र के महानिदेशक एंटोनियो गुटेरेस ने डब्ल्यूएचओ में फिर से शामिल होने के अमेरिका के फैसले के बारे में जानकारी दी।

नव निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, "यह पत्र 6 जुलाई, 2020 के संयुक्त राज्य अमेरिका की सरकार द्वारा एक वापसी का गठन करता है, आपको सूचित करता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका की सरकार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से वापस लेने का इरादा किया है। संयुक्त राज्य अमेरिका WHO का सदस्य बने रहने का इरादा रखता है। बिडेन का मानना है कि डब्ल्यूएचओ वैश्विक महामारी के साथ-साथ वैश्विक स्वास्थ्य और स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए अनगिनत अन्य खतरों के खिलाफ दुनिया की लड़ाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इससे पहले, जुलाई में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले साल अमेरिका को डब्लूएचओ से बाहर निकाल दिया था ताकि कोरोना के प्रकोप को कवर करने के लिए इसकी आलोचना की जा सके। WHO द्वारा कोरोनवायरस को ठीक करने के लिए टीके के विकास, निर्माण और वितरण के लिए संयुक्त वैश्विक प्रयास से अमेरिका ने भी समर्थन किया था। यह फैसला इस साल 6 जुलाई से लागू होगा।

मुंबई: NCB ने किया ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़, दाऊद से है कनेक्शन

बेबी को क्लिनिक लेकर पहुंचे अनुष्का और विराट, तस्वीरें हुईं वायरल

'तांडव' पर भड़के चिराग पासवान, कहा- 'देवी-देवताओं के उपहास...'