भुवि ने बताया जीत का मंत्र
भुवि ने बताया जीत का मंत्र
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. भारतीय टीम की तरफ से मैच में सामान बाँधने का काम कई खिलाड़ियों ने किया लेकिन भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन को इस मैच के लिए कई सालों तक याद किया जाएगा. इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ भुवनेश्वर कुमार ने अपने अबतक के करियर की बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच अफ़्रीकी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. जोहानसबर्ग में खेले गए इस पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 रन का स्कोर खड़ा किया.

इस मैच को भारतीय टीम ने 28 रनों से जीत लिया. इस जीत के सूत्रधार रहे भुवनेश्वर कुमार ने पात्रकार वार्ता के दौरान कहा, "जब भी भारतीय टीम विदेश जाती है तो यह माना जाता है कि उसके बल्लेबाज शार्ट पिच गेंदों को खेलने में पूरी तरह से सक्षम नहीं हैं. इस बार हमने ऐसा नहीं देखा. हम वास्तव में शार्ट पिच गेंदों से अच्छी तरह से निबटे. आज उन्होंने पारी के शुरू में पांच - छह ओवर में काफी शार्ट पिच गेंदें की लेकिन यह रणनीति उन पर उलटी पड़ गयी."

भुवि ने कहा, "हमारी जो भी साख रही हो पिछले कुछ वर्षों में हम उसके विपरीत खेल रहे हैं. हमने इस दौरे में शार्ट पिच गेंदों को अच्छी तरह से खेला. वे शार्ट पिच गेंदें करना चाहते हैं लेकिन इससे उन्हें फायदा नहीं मिल रहा है." गौरतलब है कि भारत द्वारा दिए गए 203 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में नौ विकेट पर 175 रन ही बना सकी.

 

फेडरर बने नंबर वन

हेलमेट ने किया हिटविकेट

धवन या भुवी किसने दिलाई जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -