धवन या भुवी किसने दिलाई जीत
धवन या भुवी किसने दिलाई जीत
Share:

दिल्ली: जोहान्सबर्ग में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका पर जीत से आगाज़ किया. यहाँ टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 28 रनों से हराया. टीम इंडिया का फॉर्म देखकर कहा जा सकता है कि वनडे में टीम इंडिया ने जीत की जिस राह को पकड़ा था. उसपर चलते हुए टी-20 सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी.

पहले टी-20 मैच में शिखर धवन टीम इंडिया की जय-जयकार लगवाने का कोई मौका नहीं चूक रहे थे, उन्होंने कमजोर गेंदों का इंतजार ही नहीं किया. छोटे फॉर्मेट में बड़े-बड़े शॉट्स जमाकर पहले टी 20 में ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की सारी हवा निकाल दी. जिस तरह से धवन ने  अफ्रीकी गेंदबाजों को अपने शानदार शॉट्स से परेशान कर रखा था. क़ाबिले तारीफ था, धवन ने 72 रनों की पारी में 10 चौके और 2 छक्के जमाए.

204 रन का लक्ष्य का पीछा करने आएं अफ्रीकी बल्लेबाज मैदान पर तो उतरे. लेकिन वो कभी मैच में वापसी करते नहीं दिखे. करते भी कैसे, क्योंकि भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अफ्रीकी बल्लबाजों को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया. एक-एक कर भुवी ने पांच बल्लबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की. इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली है.

हिटमेन शर्मा की धमाकेदार शुरुआत, पर अटके DRS के फेर में

जब टी 20 में एक छक्के पर मचा बवाल

क्रिकेट में न्यूज़ीलैंड बना बाज़ीगर, जानिए कैसे ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -