गुरूवार से तीन दिवसीय भारत दौरे पर रहेंगे भूटान पीएम
गुरूवार से तीन दिवसीय भारत दौरे पर रहेंगे भूटान पीएम
Share:

नई दिल्ली : भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग गुरूवार से भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा  भी करेंगे. उक्त जानकारी सोमवार को विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई . जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय ने बताया, 'पिछले महीने प्रभार संभालने के बाद शेरिंग पहली बार भारत आ रहे हैं. भूटानी प्रधानमंत्री के साथ विदेश मामलों, आर्थिक मामलों के मंत्री एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी आएंगे.

राष्ट्रपति से भी मिलेंगे 

प्राप्त जानकारी अनुसार भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग 27 से 29 दिसंबर की अपनी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही शेरिंग राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से भी मुलाकात करेंगे. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अन्य मंत्री भी भूटानी प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे.

कई मुद्दों चर्चा संभव 

जानकारी के लिए बता दे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर चर्चा की उम्मीद है. शेरिंग की आगामी यात्रा दोनों पक्षों को बहुआयामी साझेदारी की प्रगति की समीक्षा करने, मित्रता और सहयोग के संबंधों को विस्तारित करने के तरीकों पर चर्चा करने का मौका देगी. बताया गया है कि शेरिंग की यह यात्रा विदेश सचिव की भूटान की आधिकारिक यात्रा के एक महीने बाद हो रही है. 

आप भी देखिये दुनिया की सबसे छोटी गाय, महज इतना है वजन

कपिल देव बनने के लिए ट्रेनिंग ले रहे हैं रणवीर सिंह, इस तरह कर रहे हैं खास तैयारी

इंडोनेशिया : मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 380, राहत कार्य में जुटे है हजारों सैन्यकर्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -