तीन दिवसीय यात्रा के लिए भारत आए भूटान पीएम
तीन दिवसीय यात्रा के लिए भारत आए भूटान पीएम
Share:

नई दिल्ली: भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग गुरुवार को अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा के अन्तर्गत भारत पहुंचे. शेरिंग अपनी इस यात्रा की दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और भूटान से सम्बंधित विकास योजनाओं एवं अन्य कई बड़े मुद्दो पर चर्चा करेँगे. हम आपको बता दे कि शेरिंग ने गुरुवार की शाम भारत के विदेश सचिव विजय गोखले से मुलाकात की और उनसे भागीदारी से जुड़े मुद्दों पर बात की.

ये शेरिंग की उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली विदेश यात्रा है. जिसमे वे भारत आए है. इस दौरान उनका स्वागत भारत के केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ला ने किया. हम आपको बता दे कि आज वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उनसे बातचीत करेंगे और वहीं उनके औपचारिक स्वागत की व्यवस्था की गयी है. खबरों की माने तो कहा जा रहा है कि इस अहम बैठक में दोनों देशों के नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

कुछ समय पहले विदेश मंत्रालय ने बताया था कि दोनों देशों के मध्य कई अहम मुद्दों जैसे- आर्थिक विकास, लोक संपर्क और जल विद्दुत, जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी. इसी बीच रवीश कुमार जो कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता है उन्होंने ट्वीट किया कि "ये पुरानी मजबूत दोस्ती है" शेरिंग अपनी इन तीन दिनों की भारत यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमंत्रण पर आए है. जहाँ वे दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के 50 वर्ष पूरे होने का उत्सव मन रहे है.अब देखना ये होगा की इस तीन दिवसीय वार्ता का क्या निष्कर्ष निकलता है?

अखिलेश यादव ने फिर भाजपा पर साधा निशाना , कहा समाज को बाँट रही बीजेपी

क्या पाटलिपुत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं लालू की बेटी, सारे इलाके में लग रहे इनके पोस्टर

इस पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को थी सेक्स की लत, खुद से छोटे लड़को संग बनाती थी संबंध!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -