आखिर कब ख़त्म होगा कोरोना का कहर ? एक्सपर्ट ने दिया जवाब
आखिर कब ख़त्म होगा कोरोना का कहर ? एक्सपर्ट ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: देश में हर दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है. एकाएक बढ़े मामलों ने सरकार को चिंता में डाल दिया है. भारत में बुधवार को कोरोना के 2.47 लाख नए केस दर्ज किए गए. जबकि इस दौरान 380 मरीजों की मौत हो गई. कोरोना के सबसे अधिक केस महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और कर्नाटक से सामने आए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मिशिगन यूनिवर्सिटी की डेटा साइंटिस्ट और एपिडेमियोलॉजिस्ट प्रोफेसर भ्रमर मुखर्जी ने कहा कि दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. उम्मीद है कि अगले सात या दस दिनों में संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ सकती है. मुखर्जी ने बताया कि आने वाले सात दिनों में कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के केस चरम पर पहुंच सकते हैं. जबकि जनवरी के अंत तक कोरोना की तीसरी लहर भारत में चरम पर रहेगी. यह पूछे जाने पर कि क्या Omicron का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ने के साथ-साथ, उतनी ही रफ़्तार से घट भी रहा है?

भ्रमर मुखर्जी ने कहा कि यदि आप अन्य देशों के आंकड़े देखें, तो पाएंगे कि Omicron से संक्रमित उन लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता पड़ी है, जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है. इसलिए, मैं लोगों से आग्रह करना चाहती हूं कि वैक्सीन जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि कोरोना की मौजूदा लहर जनवरी के अंत तक चरम पर पहुंच सकती है और फरवरी तक ख़त्म हो सकती है.

दर्दनाक: अनियंत्रित हुई फुल स्पीड कार, 300 फ़ीट गहरी खाई में गिरी, दो की मौत

तमिलनाडु में एक और मंदिर जमींदोज़, विरोध कर रहे 20 भक्त गिरफ्तार

राष्ट्रीय युवा दिवस पर अजय देवगन ने शेयर की ये खास पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -