किसान महासम्मेलन के बाद सीहोर से भोपाल तक महाजाम

Feb 18 2016 09:24 PM
किसान महासम्मेलन के बाद सीहोर से भोपाल तक महाजाम

भोपाल: मध्यप्रदेश के सीहोर में शेरपुर के किसान सम्मेलन में जिस प्रकार से अथाह जनसमूह एकत्रित हुआ था उसके बाद इस कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद वहां पर से गुजरने वाले वाहनो का एक लंबा जाम लगने के समाचार है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पता चला है कि यहां पर कार्यक्रम की समाप्ति के बाद जबरदस्त रूप से जाम लग गया है। यह जाम इतना बड़ा है कि तीन घंटे बाद भी वाहनों को रास्ता नहीं मिल पा रहा है व सभी वाहनो के चक्के बिलकुल रुक से गए है व सीहोर से लेकर भोपाल तक वाहन रेंगते रेंगते आगे को बढ़ रहे है.

पुलिस प्रशासन व कार्यकर्ताओ के प्रयासों के बाद भी यह जाम अपना विकराल रूप ले चूका है. आपको बता दे कि इस किसान सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे. सीहोर के इस किसान सम्मेलन को समाप्त हुए तीन घंटे से भी अधिक का समय बीत चूका है. परन्तु उसके बाद भी   सीहोर से लेकर राजधानी भोपाल तक वाहन की लंबी लंबी कतारे लगी हुई है। सम्मेलन स्थल पर अभी भी कई वाहनों को बाहर निकलने का रास्ता ही नहीं मिल रहा है। जो गाड़ियां सीहोर-भोपाल मार्ग पर हैं, उन्हें आगे जाने का रास्ता ही नहीं मिल रहा है.

इस जाम के कारण कई लोग परेशान हैं और यहां वहां से गाड़ियां उतारकर आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं। इस सम्मेलन के लिए करीब आठ हजार जवानो को तैनात किया गया था उसके बाद भी यह जाम की समस्या उत्पन्न हुई. अगर प्रशासन वाहनो के काफिले को निकालने को लेकर सुचारू व्यवस्थाए करता तो यह जाम की स्थित निर्मित नही होती.