बीएचएमएस के छात्रों को दिवाली के दौरान परीक्षा के आयोजन पर हुईं आपत्ति
बीएचएमएस के छात्रों को दिवाली के दौरान परीक्षा के आयोजन पर हुईं आपत्ति
Share:

BHMS, BPT और BDS के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों ने प्रस्तावित परीक्षा कार्यक्रम पर आपत्ति जताई है, जिसके तहत उनकी परीक्षाएं नवंबर के पहले सप्ताह से शुरू होंगी और कुछ मामलों में दिसंबर के पहले सप्ताह तक जारी रहेंगी।

उनकी मुख्य आपत्ति यह है कि दिवाली बीच में पड़ती है और यह उनके समारोहों को खराब कर देगा। उन्होंने मांग की है कि परीक्षा दिवाली के बाद शुरू की जाए। कोविड-19 के प्रकोप के कारण, चिकित्सा पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं अब छह महीने देरी से चल रही हैं। विश्वविद्यालय जल्द से जल्द परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है ताकि सत्र फिर से पटरी पर आ सके। हाल ही में विश्वविद्यालय ने बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी (BHMS), बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी (BPT) और बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (BDS) का पीछा करने वाले छात्रों के लिए परीक्षा की समय सारणी घोषित की है।

BHMS छात्रों के लिए परीक्षाएं 6 नवंबर से 28 नवंबर तक होंगी और अन्य पाठ्यक्रमों का अनुसरण करने वाले छात्रों की परीक्षा दिसंबर के पहले सप्ताह में समाप्त होगी। छात्रों ने अनुरोध किया कि परीक्षा दीपावली के बाद शुरू की जाए। कुछ ने यह भी प्रस्तावित किया कि परीक्षा 20 नवंबर के बाद आयोजित की जानी चाहिए, ताकि छात्रों को दिवाली के लिए घर जाने और वापस आने का समय मिल सके। परीक्षा नियंत्रक आशीष तिवारी ने कहा कि परीक्षाएं पहले से ही लेट हैं। उन्होंने कहा, "अगर हम परीक्षा की तारीखों को बढ़ाते हैं तो सत्र की अनुसूची प्रभावित होगी।" उनके अनुसार छात्रों की मांग अभी तक खारिज नहीं की गई है।

OFDC ने 146 पदों पर निकाली भर्तियां, ये लोग कर सकते है आवेदन

आज से 15508 पदों पर आवेदन हुआ शुरू, जानें पूरा विवरण

3270 पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगा इतना वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -