माशूका-पुलिस ने बनाया प्लान, ऐसे जाल में फंसा सराहनपुर हिंसा का मास्टरमाइंड रावण
माशूका-पुलिस ने बनाया प्लान, ऐसे जाल में फंसा सराहनपुर हिंसा का मास्टरमाइंड रावण
Share:

नई दिल्ली : सहारनपुर में हिंसा भड़काने का आरोपी और भीम आर्मी का संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ़ ‘रावण’ को यूपी पुलिस ने हिमाचल के डलहौजी से अरेस्ट किया. रावण को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कई दिनों से फ़िराक में थी लेकिन वह पुलिस को चकमा देता रहा. रावण जिस लड़की से बे-इंतेहा मोहब्बत करता था वही लड़की उसकी गिरफ़्तारी की वजह बनी.

पुलिस ने रावण की गर्लफ्रेंड को अपने साथ मिलाया और उसकी गिरफ़्तारी का प्लान बनाया. प्लान के मुताबिक प्रेमिका ने अपने प्रेमी रावण को मिलने बुलाया. जैसे ही रावण मिलने आया वैसे ही उसे पुलिस ने धार दबोचा.

गौरतलब है कि सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में पांच मई को तब हिंसा भड़क उठी जब दलितों ने ठाकुरों द्वारा निकाली जा रही एक शोभायात्रा में तेज आवाज में संगीत बजाने पर आपत्ति ली थी.दोनों पक्षों में इस बात को लेकर हुए विवाद में हिंसा भड़क उठी थी . इस हिंसा मे क्षत्रिय समाज के एक युवक की मौत हो गई थी.इस मौत से गुस्साए लोगों ने दलितों के घर तोड़फोड़ और मारपीट की थी. इस घटना के बाद भीम आर्मी से जुड़े करीब 1000 लोगों ने एक प्राइवेट बस, 10 मोटरसाइकिलें और एक कार जला दी थी.

हिंसा में तीन पुलिसवाले और एक पत्रकार घायल हो गए थे.चंद्रशेखर ने पिछले दिनों सहारनपुर में कथित तौर पर ऊंची जाति के लोगों के अत्याचार के खिलाफ दिल्ली में बड़ा दलित प्रदर्शन भी किया था. बता दें कि पुलिस को चंद्रशेखर बहुत दिनों से तलाथ रही थी. पेशे से वकील 30 वर्षीय चंद्रशेखर ने 28 मई को एक फेसबुक वीडियो में कहा था कि हम राजनीतिक दल नहीं हैं. हम अपने समुदाय के प्रतिनिधि हैं जो अब और चुप नहीं बैठेगा. स्मरण रहे कि सहारनपुर की कुल आबादी 29 लाख है जिसमें अनुसूचित जाति की संख्या करीब 21 प्रतिशत है. सहारनपुर की हिंसा में चंद्रशेखर की भूमिका भी संदिग्ध मानी गई थी. हालाँकि मायावती ने भीम आर्मी से बसपा का कोई संबंध नहीं होने का खुलासा किया था.

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -