कोरोना: भीलवाड़ा मॉडल से फिर 'दुरुस्त' होगा इंदौर,.निगम की 1800 टीमें संभालेंगी मोर्चा
कोरोना: भीलवाड़ा मॉडल से फिर 'दुरुस्त' होगा इंदौर,.निगम की 1800 टीमें संभालेंगी मोर्चा
Share:

इंदौर: कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के ख़िलाफ़ जारी युद्ध में अब भीलवाड़ा के प्रभावशाली मॉडल को प्रमुख हथियार बनाया जाएगा.  भीलवाड़ा की तर्ज पर पूरे इंदौर की स्क्रीनिंग का काम शुरू होगा. इसके लिए नगर निगम को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है .नगर निगम के आयुक्त आशीष सिंह के अनुसार, बुधवार से नगर निगम की 1800 टीमें मैदान में उतरेगी और सर्वे के साथ स्क्रीनिंग का कार्य शुरू किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि स्क्रीनिंग का काम योजनाबद्ध तरीके से ही किया जाएगा. इसके साथ ही कोरोना वायरस के लक्षणों को ध्यान में रखते हुए 6 दिन बाद दोबारा स्क्रीनिंग करने की योजना भी बनाई गई है. दरअसल राजस्थान राज्य के भीलवाड़ा शहर में कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में ही शहर भर की स्क्रीनिंग का दौर आरंभ कर दिया गया था. भीलवाड़ा प्रशासन की यह प्लानिंग असरदार भी साबित हुई और यही कारण है कि अब कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में भीलवाड़ा मॉडल को आदर्श मानकर नगर निगम की टीमें भी स्क्रीनिंग के काम में जुट जाएगी. 

दूसरी ओर नगर निगम द्वारा शुरू की गई  आसान राशन खरीदी योजना को बेहतर तरीक़े से जमीन पर उतारने के बाद नगर निगम ने राहत की सांस ली है. योजना के शुरू होने के बाद नगर निगम के पास सीधे आने वाले आर्डर की तादाद आधी से भी कम हो गई है. निगम कमिश्नर आशीष सिंह के अनुसार, केंद्र से आए दल ने निःशुल्क राशन वितरण केंद्र का मुआयना भी किया और कहा है की इंदौर शहर देश का ऐसा पहला शहर है जहां मुफ्त राशन व्यवस्था को इतने वृहद पैमाने पर लागू किया गया है ।

अपने स्तर पर कोरोना से भिड़ा हुआ है रेलवे, कर रहा ऐसा काम

शून्य से नीचे पहुंचा क्रूड आयल का भाव, जानिए भारत को क्या होगा लाभ

गर्भवती स्वास्थ्य कर्मी को नहीं है कोरोना का खौफ, जी जान से कर रही मरीजों की सेवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -