योग के बाद राजनीति के गठजोड़ में लगी भाजपा
योग के बाद राजनीति के गठजोड़ में लगी भाजपा
Share:

पटना : योग के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता बिहार में अपनी पार्टी का प्रचार करने में जुट गए हैं। दरअसल करीब 3 माह बाद आयोजित होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल अपने आपको बेहतर बनाने में लगे हैं। ऐसे में हर दल दलित, महादलित, यादव, सामान्य वर्ग के वोट बटोरने में लगा है। मामले में कहा गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए द्वारा दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल की गई है। मामले को लेकर सरकार द्वारा कहा गया है कि मोइनुक हक स्टेडियम में आयोजित किए गए योग शिविर में भाग लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बैठकों में व्यस्त हो गए। दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी भी पूरी ताकत से जुट गई है हालांकि यहां भाजपा का राजनीतिक मुकाबला जनता परिवार से है।

मगर भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी का महादलित कार्ड खेलकर खुद के लिए कुछ वोट और कुछ क्षेत्रों की सीटें सुनिश्चित कर ली हैं। दरअसल भाजपा के वरिष्ठ नेता चुनावी गणित जमाने में जुट गए हैं। यही नहीं अब भाजपा में बैठकों का दौर है। राजनेता चुनाव प्रबंधन में जुट गए हैं। इस बात पर विचार किया जा रहा है कि सुशासन और विकास के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इमेज मेकिंग को किस तरह से भुनाया जाए।

दूसरी ओर महादलित नेता जीतन राम मांझी के साथ प्रचार - प्रसार करने और सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा की जा सकती है। दूसरी ओर यह भी विचार किया जा रहा है कि लालू - राबड़ी सरकार के साथ नीतिश सरकार की नाकामियों को गिनाया जाएगा। साथ ही सपा के साथ इनके गठबंधन के दूरगामी परिणाम को लेकर भी जनता को सजग किए जाने की तैयारी की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -