शहीद दिवस पर होगा सबसे बड़ी इनामी राशि का दंगल
शहीद दिवस पर होगा सबसे बड़ी इनामी राशि का दंगल
Share:

भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीद दिवस के मौके पर राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता भारत केसरी दंगल का आयोजन गुड़गांव में किया जाएगा. इस प्रतियोगिता को जीतने वाले को एक करोड़ रूपये का इनाम दिया जायेगा. एक अधिकारी के मुताबिक कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन 21 मार्च से 23 मार्च तक गुडग़ांव के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में चलेगा. इसके साथ ही कुश्ती प्रतियोगिता में यह एक करोड़ की इनामी राशि अभी तक की सबसे बड़ी इनामी राशि होगी.

इस प्रतियोगिता में उप विजेता को 50 लाख रुपये का नगद पुरस्कार और कांस्य पदक विजेता को 25 लाख रुपये का नगद पुरस्कार मिलेगा.हरियाणा सरकार, भारतीय ओलम्पिक संघ (IOA) और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की सहायता से कर रही है. इस प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागी को आवेदन फॉर्म डाक के जरिए भेजने को कहा गया है. सारे प्रतिभागियों को ताऊ देवी लाल स्टेडियम में 20 मार्च को प्रतियोगिता संबंधी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए पहुंचना होगा.

राज्य के खेल विभाग के प्रवक्ता के मुताबिक सभी प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार दिए जाएंगे. चौथा स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ी को 10 लाख रुपये का इनाम, पांचवां स्थान हासिल करने वाले को 5 लाख, छठा स्थान हासिल करने वाले को 3 लाख, सातवां स्थान हासिल करने वाले को 2 लाख और आठवां स्थान हासिल करने वाले को 1 लाख के इनाम से सम्मानित किया जाएगा. प्रतियोगिता तीन राउंड की होगी. प्रत्येक राउंड 30 मिनट का होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -