'भारत जोड़ो यात्रा सिर्फ सियासी ड्रामा, कांग्रेस ने देश को बांटा..', कश्मीर में राहुल गांधी का भारी विरोध
'भारत जोड़ो यात्रा सिर्फ सियासी ड्रामा, कांग्रेस ने देश को बांटा..', कश्मीर में राहुल गांधी का भारी विरोध
Share:

श्रीनगर: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के कश्मीर पहुँचते ही विरोध शुरू हो गया है। शुक्रवार को लाल चौक में स्थानीय युवाओं ने राहुल गांधी गो बैक के नारे लगाते हुए यात्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रशासन से यात्रा पर पाबंदी लगाने की मांग की है। जम्मू में राहुल की यात्रा का शुक्रवार (20 जनवरी) को दूसरा दिन था। यात्रा का समापन समारोह 30 जनवरी को शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम श्रीनगर में होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल कान्फ्रेंस (NC), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) भी राहुल गांधी की इस यात्रा का समर्थन कर रही है। यात्रा के दूसरे दिन शुक्रवार (20 जनवरी) सुबह लालचौक में घंटाघर के नीचे स्थानीय युवाओं का एक दल जमा हुआ। उन्होंने बैनर उठा रखा था, जिस पर राहुल गांधी गो बैक के नारे लिखे हुए थे। इन युवाओं ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के खिलाफ भी नारे लगाए। राहुल हाय-हाय और राहुल गांधी गो बैक के नारे लगाते हुए युवाओं ने जुलूस निकालने की कोशिश की, मगर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने इजाजत नहीं दी।

लाल चौक प्रदर्शनकारियों में शामिल एक युवक ने बताया कि राहुल की ये यात्रा केवल सियासी ड्रामा है। यह आम हिंदुस्तानियों या हम कश्मीरियों के लिए नहीं है। कांग्रेस पूरी तरह खत्म हो रही है। उसे बचाने के लिए ही राहुल गांधी इस यात्रा पर निकले हुए हैं। एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि राहुल को यात्रा उस वक़्त याद क्यों नहीं आई, जब यहां चारों ओर आतंकियों की बंदूक का राज था। बेकसूर लोग मारे जा रहे थे। कांग्रेस ने कई साल केंद्र में हुकूमत की है, हमारे प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार रही है। कांग्रेस ने हालात को सुधारने के लिए कोई काम नहीं किया है। यह यात्रा तब होनी चाहिए थी, जब यहां अनुच्छेद 370 था, हुर्रियत के लोग आए दिन आजादी के नारे लगाते थे। उस वक़्त ये लोग हुर्रियत वालों को गले लगाते थे।

नारेबाजी कर रहे एक युवक ने कहा कि हम उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा से और पीएम नरेन्द्र मोदी से अनुरोध करते हैं कि वह राहुल गांधी की सियासी यात्रा को कश्मीर से दूर रखें। वह यात्रा की आड़ में सियासी ड्रामा करने आ रहे हैं, इसलिए हम चाहते हैं कि वह कश्मीर से दूर ही रहें तो बेहतर है। कांग्रेस ने भारत को दो देशों में बांटा है और आज वही कांग्रेस भारत को जोड़ने की बात करते हैं।

ममता दीदी का कार्टून शेयर करने पर जेल में काटे 11 साल, अब बाइज्जत बरी हुए प्रोफेसर अंबिकेश महापात्रा

'हम शहरों को कर्बला बना देंगे..', JDU नेता गुलाम रसूल ने मुस्लिमों को भड़काया

शिक्षकों को फ़िनलैंड भेजने पर अड़े केजरीवाल, दिया पंजाब का हवाला, LG को फिर भेजी फाइल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -