ये है दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली लक्ज़री स्पोर्ट कार!
ये है दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली लक्ज़री स्पोर्ट कार!
Share:

अक्सर पंजाबी गानों में आपने इस लक्ज़री कार को देखा होगा या फिर स्पोर्ट्स लक्ज़री सेगमेंट में इस कार की झलक जरूर देखी होगी. जी हाँ हम फोर्ड कम्पनी की मस्टैंग की बात कर रहे है. आपको बता दें कि इस कार ने दुनियाभर में बम्पर बिक्री का रिकॉर्ड हासिल कर लिया है.

इतना ही नहीं अमेरिका में यह कार बीते 50 सालों से सबकी चहेती बनी हुई है . लेकिन अब यह कार यूरोप और दुनिया के बाकी हिस्सों में भी दिल से अपना ली गई है और अब इस कार ने बिक्री के मामले में एक नया माइलस्टोन बना दिया है. बिक्री के रिकॉर्ड के बाद अब इस कार को दुनिया की सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स कार कहा जा रहा है.

वहीं आईएचएस मार्केट नवीन वाहन पंजीकरण डेटा के मुताबिक स्पोर्ट्स कार सेगमेंट में फोर्ड मस्टैंग दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार के तौर पर सामने आई है. ये कार यूरोपियन बाज़ारों जैसे फ़्रांस, पोलैंड, हंगरी, रोमानिया, फ़िनलैंड व ग्रीस में यह बेस्ट सेलिंग स्पोर्ट्स कार बनकर उभरी है.

वहीं भारत में इस कार की बात की जाये तो यहाँ पर मस्टैंग 65 लाख रूपये की कीमत के साथ लांच की गई थी. जिसमे 5.0 लीटर वी8 इंजन दिया गया है जो अधिकतम 400 HP का पावर जनरेट कर सकता है. इस कार का दमदार इंजन और बेहतरीन इंटीरियर इस कार को लोकप्रियता के मामले में बाकी कारों से कहीं आगे खड़ा करता है.

भारत के मेट्रो शहरों में इस कार का दिखना अब आम बात हो गई है. आपको बता दे कि भारत में मिलने वाली प्रीमियम स्पोर्ट्स कार्स कैटगरी में फोर्ड मस्टैंग सबसे सस्ती कार है. वहीं सोशल मीडिया पर इस कार को करीब 84 लाख लोगो ने लाइक किया है जिसके दम पर यह दुनिया की सबसे ज्यादा लाइक की गई व्हीकल बन गई.

GST की वजह से इन कारों पर मिल रही है लाखों की छूट!

ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत जानकर उड़ जायेगे आपके भी होश

पेट्रोल-डीजल से नहीं बल्कि अब प्राकृतिक गैस से चलेगी ऑडी!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -