Share:
इस बार मदर्स डे पर मां को दें यह अनोखे उपहार
इस बार मदर्स डे पर मां को दें यह अनोखे उपहार

आप सभी जानते ही होंगे हर साल मई के महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस दिन को माताओं को समर्पित माना जाता है। कहा जाता है इस दिन मां को उनके अथाह प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद करते हैं। पूरी दुनिया में इस दिन को काफी धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते लोगों को अपने घरों में ही इस दिन को मनाना होगा। ऐसे में अगर आप भी इन दिन अपनी मां को कुछ अनमोल चीज गिफ्ट करना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ आइडियाज लेकर आए हैं। आइए बताते हैं।

हेल्दी डाइट चार्ट- इस समय पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रसार चल रहा है। इसी को देखते हुए आप इस मदर्स डे पर अपनी मां के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनके लिए हेल्दी डाइट प्लान तैयार कर सकते हैं। आप ऐसा डाइट चार्ट बनाए, जिसमें फ़ाइबर, प्रोटीन और अन्य ज़रूरी पोषक तत्व शामिल हो। इसके अलावा यह भी ध्यान रखें कि इस डाइट चार्ट में पर्याप्त मात्रा में विटामिन और मिनरल्स को शामिल हों।

रेगुलर हेल्थ चेकअप- कोरोना काल के इस समय में मां की सेहत को ध्यान में रखते हुए आप अपनी माँ का हेल्थ इंश्योरेंस करवाएं। जी दरअसल हेल्थ इंश्योरेंस होने से मां को किसी आर्थिक मजबूरी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ऑक्सीमीटर- कोरोना काल में ऑक्सीमीटर जरूरी हो गया है। जी दरअसल इसके द्वारा ही आप पल्स रेट और ऑक्सीजन को माप सकते हैं। ऐसे में आप इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन मंगवा कर माँ को गिफ्ट कर सकते हैं।

समय- हम सभी जानते हैं कि जैसे -जैसे व्यक्ति की उम्र बढ़ती जाती है वह अकेलेपन का शिकार होने लगता है। ऐसे में अपनी माँ के साथ अधिक से अधिक समय बिताए और उन्हें अकेला ना महसूस होने दें।

अमेरिका में रह रहे भारतीय डॉक्टरों ने की भारत की मदद, जल्द आ रहे 5000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

आंध्र प्रदेश: पत्थर-चूना खदान में भीषण धमाका, 10 मजदूरों की मौत, कई घायल

पुणे में ऑडिट से रोज़ हो रही 30 टन ऑक्सीजन की बचत, लेकिन दिल्ली का ऑडिट से इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -