अमेरिका में रह रहे भारतीय डॉक्टरों ने की भारत की मदद, जल्द आ रहे 5000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
अमेरिका में रह रहे भारतीय डॉक्टरों ने की भारत की मदद, जल्द आ रहे 5000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहे भारत की सहायता के लिए जहां विदेशों की तरफ से हाथ आगे बढ़ाए गए हैं, वहीं विदेशों में रह रहे भारतीय भी सहायता करने से पीछे नहीं हट रहे. अमेरिका में गठित भारतीय फिजिशियनों के संघ (FIPA) ने कोरोना संकट का सामना कर रहे अपने देश की मदद के लिए हाथ बढ़ाये हैं. इस संघ की तरफ से देश के विभिन्न राज्यों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाए जा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टरों के समूह द्वारा 5000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे जा रहे हैं. भारतीय फिजिशियनों के संघ ने बताया है कि 5000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहले ही खरीद लिए गए हैं. इसमें से 450 कंसंट्रेटर अहमदाबाद पहुंच भी चुके हैं, 325 दिल्ली के लिए जा रहे हैं और 300 कंसंट्रेटर मुंबई जाएंगे. भारतीय फिजिशियनों के संघ के अध्यक्ष डॉ. राज भयानी ने कहा कि 'ये यूनिट स्थानीय भारतीय पार्टनरों, अस्पतालों, अस्थायी रूप से बनाए गए आइसोलेशन सेंटरों की तरफ से रिसीव किया जाएगा. यहां से ये भारत के सुदूर इलाकों में भी पहुंचाए जाएंगे. ताकि जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन मिल सके.'  

संघ के अध्यक्ष डॉ. राज भयानी ने कहा कि लगभग 3500 कंसंट्रेटर अभी भेजे जाने के लिए तैयार हैं. FIPA द्वारा इन्हें भारतीय दूतावास पहुंचा दिया गया है, जहां से ये विमान से शीघ्र-अतिशीघ्र भारत पहुंचाए जा सकें. बता दें कि भारत में संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ती जा रही है. बीते 24 घंटे में 4 लाख 14 हजार 188 नए केस सामने आए हैं, वहीं शुक्रवार को 3 हजार 915 लोगों ने इस वायरस के कारण अपनी जान गवां दी.  

केंद्र पर फिर बरसे राहुल, कहा- जनता के प्राण जाएँ पर PM की टैक्स वसूली ना जाए

आमजन पर मंहगाई की मार! 100 रुपये लीटर के पार हुआ पेट्रोल, जानिए आपके शहर में क्या है दाम

'हैप्पी बर्थडे' के लिए अनुपम को मिला न्यूयॉर्क में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -