जल्द ही लॉन्च होने जा रही अब तक की सबसे शानदार कार
जल्द ही लॉन्च होने जा रही अब तक की सबसे शानदार कार
Share:

माइक्रो SUV या कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर SUV के सेगमेंट में फिलहाल देश में लीडर है. इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी ने हाल ही में बलेनो हैचबैक पर आधारित अपनी फ्रोंक्स SUV को लॉन्च कर दिया है, इसका एक्स शोरूम मूल्य 7.46 लाख रुपये से 13.13 लाख रुपये के मध्य बताई जा रही है. लेकिन जल्द ही इस कार को टक्कर देने के लिए हुंडई और टोयोटा आने वाले कुछ माह में इस सेगमेंट में अपनी कारें पेश करने जा रही है. इसमें हुंडई अपनी एक्सटर और टोयोटा फ्रोंक्स का रिबैज वर्जन बाजार में लेकर आने वाली है.  

हुंडई एक्सटर: हुंडई एक्सटर मिनी SUV में कंपनी के ग्रैंड i10 NIOS हैचबैक वाले प्लेटफॉर्म, पावरट्रेन और फीचर्स का इस्तेमाल भी किया जा रहा है. इस कार में एक 1.2L, 4-सिलेंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो 83bhp की पॉवर और 114Nm का टार्क जेनरेट करने का काम भी करता है. इसमें मैनुअल और AMT दोनों गियरबॉक्स के विकल्प भी दिए जाने वाले है. जिसमे 1.0L T-GDi टर्बो पेट्रोल इंजन का भी विकल्प भी मिल सकता है, जो 120bhp की पॉवर और 175Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करता है. इस कार में कुछ डिजाइन एलिमेंट्स वेन्यू और क्रेटा से लिए जा सकते हैं. इसकी लंबाई लगभग 3.8 मीटर  होने वाली है. इसमें फीचर्स के तौर पर नया स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सिस्टम, सिंगल-पैन इलेक्ट्रिक सनरूफ, हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट भी दिया जा रहा है.

टोयोटा कूप SUV: टोयोटा की नई कूप SUV फ्रोंक्स का री-बैज वर्जन होने वाला है. इसे राइज़ या टैसर के नाम से पेश भी किया जा सकता है. इस माइक्रो SUV  में टोयोटा यारिस क्रॉस वाले डिजाइन एलिमेंट्स भी दिए जा रहे है. जिसमे 1.0L बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल और 1.2L डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिल सकता है. बूस्टरजेट इंजन 147.6Nm/100bhp का आऊटपुट और गैसोलीन इंजन 113Nm/90bhp का आऊटपुट जेनरेट करने का काम करते है. इसमें तीन गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे, जिसमें एक 5-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक और एक 5-स्पीड एएमटी शामिल है.

पिता ने फिल्मों में कमाया नाम तो बेटी OTT पर मचा रही है धमाल

पिंक आउटफिट में मलाइका ने अपने फिगर से गिराई बिजली

VIDEO! सबके सामने सलमान खान ने कह दिया कुछ ऐसा कि रोने लगी कैटरीना कैफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -