HAPPY NEW YEAR 2020: यह है दिल्ली की 3 बेस्ट जगह, जंहा ले सकते पिकनिक का भरपूर आनंद

HAPPY NEW YEAR 2020: यह है दिल्ली की 3 बेस्ट जगह, जंहा ले सकते पिकनिक का भरपूर आनंद

यह तो हम सभी जानते है कि नव वर्ष की शुरूआत हो चुकी है. ऐसे में अपने परिवार और दोस्तों के साथ बाहर घूमने फिरने जाने का मन तो हर किसी का होता है.अगर समय की कमी के चलते 31 दिसंबर की रात पार्टी नहीं कर पाए हैं तो कोई बात नहीं. दिल्ली में बहुत सी ऐसी शानदार जगहें  हैं जहां पर परिवार और दोस्तों के साथ सैर सपाटे के लिए जाना अच्छा लगेगा. तो चलिए जानें ऐसी ही कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जहां पर नए साल के मौके पर घूमने के लिए जाया जा सकता है. दिल्ली और दिल्ली के आसपास कई ऐसी जगहें हैं, जहां हरियाली के बीच आप अपनों के साथ पिकनिक मनाने जा सकते हैं. इन जगहों पर जाने के लिए किसी विेशेष अवसर या खास दिन की जरूरत नहीं, बल्कि आप वीकेंड पर भी दोस्तों या परिवार के साथ जा सकते हैं.

नेहरू पार्क: दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके में स्थित इस पार्क का नाम देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के नाम पर रखा गया है. परिवार संग समय बिताने के लिए यह शानदार जगह है. करीब 80 एकड़ में फैले इस पार्क में आपको फूलों की कई तरह की किस्म देखने को मिलेगी. सर्दी के मौसम में यह किसी पर्यटन स्थल से कम नहीं है. इस बाग में आकर आपका दिल बाग-बाग हो जाएगा.

सेंट्रल पार्क: दिल्ली के राजीव चौक यानी कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में हर दिन हजारों युवा पहुंचते हैं. खासकर सर्दियों में पार्क में बैठकर धूप सेंकने का अलग ही मजा है. दिनभर यहां से उठने का मन नहीं होता है. दोस्तों या परिवार संग यहां जाना मजेदार होता है. यहां आप खाने-पीने की चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं, लेकिन साफ-सफाई का ध्यान रखें. यहां आप फाउंटेन म्यूजिक का भी आनंद ले सकेंगे.

सुंदर नर्सरी पार्क: दिल्ली के सबसे बड़े और आकर्षक पार्कों में से एक है सुंदर नर्सरी पार्क, जो इतना बड़ा है कि आप कहीं भी पूरा दिन बिता सकते हैं. हुमायूं के मकबरे के पास स्थित इस जगह पर आपको 400 से अधिक किस्म के फूल देखने को मिलेंगे. आप यहां सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक आराम से पिकनिक मना सकते है. 

लखनऊ में प्रियंका गाँधी वाड्रा ने तोड़ा नियम, अब चालान भरने के लिए मांग रही चंदा

इस देश में पिया जाता हैं कॉकरोच का शरबत, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

भाजपा नेताओं की गलतियों की वजह से वसुंधरा राजे का पोलिटिकल करियर हो सकता है समाप्त