इंसान तो क्या बड़े-बड़े जहाज भी गायब हो जाते हैं यहां, 100 साल से रहस्य बनी है यह जगह
इंसान तो क्या बड़े-बड़े जहाज भी गायब हो जाते हैं यहां, 100 साल से रहस्य बनी है यह जगह
Share:

आज के समय में दुनिया में ऐसी कई जगहे हैं, जो रहस्यों से पूरे तरह से भरी हुई हैं और इसमें हैरानी की बात तो यह है कि इन रहस्यमयी जगहों की सच्चाई आज तक किसी को पता भी  नहीं चल सकी है. ऐसी ही एक जगह के बारे में आज हम आपको बताएंगे. 

बता दें कि यह जगह करीब 100 सालों से पृथ्वी पर रहस्य बनी है और इसे दुनिया की सबसे रहस्यमयी जगह भी कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा. जानकारी के मुताबिक,  यह जगह उत्तर अटलांटिक महासागर में स्थित ब्रिटेन का प्रवासी क्षेत्र है और यह संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी तट पर मियामी (फ्लोरिडा) से महज 1770 किलोमीटर और हैलिफैक्स, नोवा स्कोटिया, (कनाडा) के दक्षिण में 1350 किलोमीटर (840 मील) की दूरी पर मौजूद है. 

खबर है कि इस जगह का नाम बरमूडा ट्राएंगल है, जिसे 'डेविल्स ट्राएंगल' के नाम से भी पहचान मिली है और कहते हैं कि पिछले 100 सालों में यहां करीब 1000 लोगों की मौत भी हो चुकी है. जबकि यहां पर न महज इंसान बल्कि बड़े-बड़े जहाज बे गायब हो जाते है. एक आंकड़ें की माने तो, हर साल बरमूडा ट्राएंगल में औसतन चार एयरक्राफ्ट्स और 20 पानी के जहाज लापता हो ही जाते हैं. बताया जाता है कि जब भी कोई विमान या जलपोत बरमूडा ट्राएंगल के ऊपर या आसपास नजर आया है, तो फिर वह वापस नहीं लौट पाया है और इतना ही नहीं यहां तक कि उनका मलबा भी आज तक नहीं मिला है. एक आंकड़े की माने तो अब तक इसमें लगभग 2000 जलपोत और 75 हवाई जहाज समा चुके हैं. 

VIDEO : 20 साल पुरानी ऐश्वर्या की यादें ताजा कर देगी ये लडकियां, देखें धमाकेदार डांस

मुर्गे को सुबह बांग देना पड़ गया भारी, महिला ने किया ये काम

अनोखा मंदिर, जहां की जाती है व्हेल मछली की पूजा

यहां पाया गया दो मुंहा सांप जो बेचा जा रहा था करोड़ों में..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -