बेंगलुरु में ट्रैफिक पुलिस की भूमिका निभाएंगे पुतले, जाने पूरी बात
बेंगलुरु में ट्रैफिक पुलिस की भूमिका निभाएंगे पुतले, जाने पूरी बात
Share:

ट्रैफिक रूल्स,लोगों की सेफ्टी के लिए बनाये गए हैं। परन्तु अफसोस कुछ लोग इसे महज जुर्माने के तौर पर देखते हैं। इसलिए जहां ट्रैफिक पुलिसवाला नहीं दिखता, वहां लोग इन नियमों का उल्लंघन खुलकर करते हैं। ऐसे में बेंगलुरु पुलिस ने एक पहल की है। जी हां, यह पहल बड़ी अनोखी भी है। क्योंकि, बेंगलुरु पुलिस ने पुतलों को ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पहनाकर सड़कों पर तैनात कर दिया है, ताकि लोग उन्हें ट्रैफिक पुलिसकर्मी समझकर नियमों का पालन करते रहें।

रिपोर्ट के अनुसार, ट्रैफिक पुलिस ने इस पहल को ट्रायल के तौर शुरू किया है। इसके तहत पूरे शहर में 30 पुतलों को ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में अलग-अलग स्थानों पर खड़ा किया गया है। पुलिस का मानना है कि इससे ड्राइवर ठीक से वाहन चलाएंगे और नियमो का पालन करेंगे। चीफ ऑफ ट्रैफिक रवि  कण्ठे गौड़ा ने कहा, ‘यहां ऐसे कई लोग हैं, जो ट्रैफिक पुलिस की गैर-मौजूदगी में यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं। हमने पुतलों को पुलिस की वर्दी में इसलिए खड़ा किया है, ताकि लोगों को लगे कि पुलिस उन्हें देख रही है। बता दें, हर दिन इन पुतलों की जगह बदली जाएगी।

चीफ ऑफ ट्रैफिक रवि  कण्ठे  गौड़ा ने कहा, ‘यहां ऐसे कई लोग हैं, जो ट्रैफिक पुलिस की गैर-मौजूदगी में यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं। हमने पुतलों को पुलिस की वर्दी में इसलिए खड़ा किया है, ताकि लोगों को लगे कि पुलिस उन्हें देख रही है। बता दें, हर दिन इन पुतलों की जगह बदली जाएगी। रिपोर्ट में बताया गया कि वाहन चालक ट्रैफिक पुलिस की गैर-मौजूदगी में लाल बत्ती जम्प करते हैं। ड्राइविंग के दौरान फोन का इस्तेमाल करते हैं। साथ ही, बिना हेल्मेट के वाहन चलाते हैं।

इस वजह से होता है फ़्लश में एक बड़ा और एक छोटा बटन

चीन के पास है ऐसा अधिकार, इस देश को रख सकता है अँधेरे में

महिला पिछले सात वर्षो से हो रही थी गर्भवती, वजह जान चौंक जायेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -