बेंगलुरु : होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को BBMP देगा फ्री कोरोना किट

बेंगलुरु: कर्नाटक में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका कोरोना संक्रमण से संक्रमितों को फ्री कोरोना किट अवेलेबल कराने की तैयारी में जुट गई है. यह तैयार की गई फ्री किट होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को दी जाएगी. इस फ्री किट में एक थर्मामीटर और ऑक्सिमीटर सहित कुछ आवश्यक  सामान होगा. अगर अफसरों की मानें तो थर्मामीटर और आक्सिमीटर होने से घर आइसोलेशन वाले संक्रमितों के स्वास्थ्य की सरलता से निगरानी हो पाएगी. संक्रमित का स्वास्थ्य अगर थोड़ा भी गड़बड़ दिखाई देगा तो होम आइसोलेशन मरीज की फैमिली BBMP कंट्रोल रूम में तत्काल जानकारी दे सकती है.

फ्री कोरोना किट देने का सुझाव राजस्व मिनिस्टर आर अशोका का आया था. इस बारें में मंत्री ने बताया, 'जब मैं होम क्वारंटाइन में था, तब मुझे फील हुआ कि संक्रमित के स्वास्थ्य की निगरानी करने के लिए इन उपकरणों की आवश्यकता होती है. संक्रमित खुद से अपना ऑक्सिजन स्तर जांच कर सकता है. मैंने प्रस्ताव बनाने को बोला. हालांकि, यह प्रस्ताव अभी मंजूर नहीं हुआ है. '

बता दें की BBMP कमिश्नर मंजूनाथ प्रसाद ने इस किट के बारें में बताया कि अगर किसी संक्रमित के शरीर का ऑक्सिजन स्तर 90 परसेंट से कम होता है तो उसे तत्काल हॉस्पिटल में एडमिट कराने की आवश्यकता होती है. होम आइसोलेशन के संक्रमितों के लिए इस प्रकार की किट सहायक साबित होगी. इस एक किट का दाम 3000 रुपये से भी कम है.  इसके आलावा BBMP अफसरों की मानें तो होम आइसोलेशन की ये कोरोना किट्स वे प्रोग्राम फॉर वर्क्स के तहत देने वाले है. इन्हें हर वॉर्ड में कॉरपोरेटर्स को देंगे ताकि वॉर्ड में वे इस किट को बांट सकें. नगर निकाय ने इस योजना के लिए पचीस लाख रु जल्द ही रिलीज करने का बोला है.  

विशाखापट्टनम में बड़ी तैयारी, साल 2024 के पहले ही दौड़ेगी मेट्रो रेल

International Tiger Day पर CM YS Jagan ने जारी किया पोस्टर

MP के गृह मंत्री बोले- 'राफेल के भारत आने से इन तीन जगह मनेगा मातम'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -