इस तरह की चाय के सेवन से हो सकता है गर्भपात
इस तरह की चाय के सेवन से हो सकता है गर्भपात
Share:

अदरक की चाय हमारे स्वास्थ्य के लिए विभिन्न तरीकों से लाभप्रद होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अधिक मात्रा में अदरक की चाय पीना हमारे स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक भी हो सकता है। अदरक की चाय के अधिक सेवन से कुछ लोगों को सीने में जलन, पेट की खराबी जैसी परेशानियाँ हो सकती हैं।

1- गर्भवती महिलाओं को अदरक का सेवन नहीं करना चाहिए। यह उनके गर्भस्थ शिशु पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। गर्भावस्था के दौरान अदरक की चाय का सेवन मां और शिशु दोनों के लिए खतरनाक हो सकता है, क्योंकि इससे गर्भपात का खतरा भी हो सकता है। इसलिए गर्भावस्था में अदरक की चाय का सेवन करने से पहले डॉक्टर से सलाह लेना बेहतर होगा।

2- अदरक की चाय का अधिक सेवन आपकी पाचन क्रिया को बिगाड़ सकता है। इसके कारण मुंह में जलन, डायरिया, मतली, और सीने में जलन की समस्या भी हो सकती है।

3- अधिक सेवन से शरीर में अम्ल की मात्रा बढ़ने से एसिडिटी की समस्या हो सकती है। इसके अलावा, डायबिटीज से पीड़ित लोगों को किसी भी रूप में अधिक मात्रा में अदरक का सेवन नहीं करना चाहिए। यह क्योंकि अदरक शरीर में शुगर की मात्रा को कम कर सकता है और इससे हाइपोग्लिसेमिया का खतरा हो सकता है।

अब आप भी मेथी से कर सकते है इस बीमारी का इलाज

इन घरेलु नुस्खे से दूर हो जाएगी जड़ से सर्दी

पान खाने से दूर हो जाती है इस चीज की परेशानी

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -