आप भी खरीदे ISI मार्क वाली हेलमेट,जाने फायदे
आप भी खरीदे ISI मार्क वाली हेलमेट,जाने फायदे
Share:

भारत में लगातार सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं इसके कई कारण है। और इन्हीं में से एक हेलमेट का प्रयोग ना करना हैं। जैसा की आप जानते है कि हेलमेट से आपके सर की सुरक्षा के दौरान सर पड़ना बहुत महंगा पड़ता हैं। इन दिनों मार्किट में टू-व्हीलर्स खरीदते समय हेलमेट भी बेहद अनिवार्य है। कोई भी टू-व्हीलर बिना हेलमेट के नहीं बिकेगा सरकार की तरफ से यह कदम सराहनीय है। लेकिन बहुत से लोग अभी भी ऐसे हैं जो चालान से बचने के लिए नकली हेलमेट खरीद लेते हैं क्योकिं ऐसे हेलमेट सस्ते होते हैं लेकिन ये हेलमेट आपको चालान से बचा तो सकते हैं पर किसी दुर्घटना मे आपका सिर नहीं बचा पाएंगी। 

आप ही सोचो यदि आप नकली हेलमेट पहने हो, क्या यह अच्छी बात है आजकल मार्किट तो हजार या 2 हजार रुपये में एक बढ़िया ऑरिजिनल ISI मार्क वाला हेलमेट मिल जाता है। ऑरिजिनल हेलमेट दिखने में अच्छे होते हैं साथ ही आपकी सुरक्षा के लिए बेहतर साबित होगा। इस हेलमेट को आप आसानी से धो भी सकते है। इस समय स्टीलबर्ड, स्टड्स, LS एरोस्टार, Wrangler जैसे अच्छे ब्रांड मौजूद हैं। लेकिन बेहतरीन हेलमेट स्टीलबर्ड के होते है। 

देश के हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड के MD राजीव कपूर का कहना है कि हमेशा ISI मार्क वाला हेलमेट ही खरीदना चाहिए, नकली हेलमेट को बिलकुल भी नही खरीदें आपकी जान से बढ़कर कुछ नही हैं। नकली हेलमेट बनाना एक तरह का अपराध है। इसलिए सिर्फ ऑरिजिनल ISI मार्क वाले हेलमेट ही पहने।

 

Aeromobil के लेटेस्ट वर्जन में यह बदलाव, जाने

इसी महिनें लॉन्च होगी कावासाकी Z250 फेसलिफ्ट, जानें खूबियां

टोयोटा SUV FT-4X का कॉन्सेप्ट हुआ पेश,देखे इसके शानदार फीचर

हुंडई की नई वर्ना अगस्त में होगी लांच, जानिए फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -