दूध के इन टिप्स से पाएं कमाल का निखार

यह तो सब जानते है हेल्थ के लिए दूध बहुत उपयोगी होता है लेकिन आपको बता दे खूबसूरती को और अधिक बढ़ाने के लिए यह बहुत काम आता है. फेस पैक, स्क्रब और और भी चीजे इसके उपयोग से बनाये जाते है. दूध के साथ और कई चीजों को मिला के आप अपना रूप निखारा सकती है. इसमें बहुत से पोषक तत्व मौजूद होते है जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आइये जाने कुछ खास टिप्स जिससे आप खूबसूरत और कोमल त्वचा पा सकेगी.

गुलाबी त्वचा के लिए 

गुलाब सी चेहरा पाने के लिए 2 फूलों को पीस लें, फिर इसे आधा ग्लास कच्चे दूध में 30 मिनट तक भिगो कर रख दें. फिर इसे हल्के हाथो से अपने त्वचा पर लगाएं. जब यह सुख जाये तब ठंडे पानी से धो लें. इससे त्वचा गुलाबी और मुलायम जाएगी। 

मुहांसे दूर होगे 

अगर आप मुहांसे से परेशान है तो आधा चम्मच काला तिल और आधा चम्मच सरसों को बारीक पीस लें. फिर इसे दूध में मिलाकर मुहांसे पर लगाएं या आप चाहे तो दूध में थोडा सा नमक मिलाकर सुबह-शाम मुहांसे पर लगा सकते है इससे भी मुहांसे दूर होते है. 

दूध फेशियल

दूध से फेशियल भी किया जा सकता है. दूध की मलाई में थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाएं और मसाज करे. इससे अच्छा फेशियल किया जा सकता है.

उबटन 

नीबूं का रस, आलू का रस और आटे में दूध मिलाकर इसे आप मुंहासे में लगा सकते है इससे मुहांसे समाप्त हो जाता है. 

त्वचा में चमक लाएं 

अगर आप की त्वचा के पोर्स बडे हैं तो ऐसे में दूध की खट्टी मलाई को गर्दन और चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दे. फिर ठन्डे पानी से चेहरा धों लें. इससे पोर्स छोटे होगें साथ ही त्वचा में चमक जाएगी. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -