पीलिया की शिकायत होने पर करें इस पेड़ की पत्तियों का उपयोग
पीलिया की शिकायत होने पर करें इस पेड़ की पत्तियों का उपयोग
Share:

बदलते दौर में गलत खान पान की वजह से लोगो को बहुत सी शारीरिक समस्याए होती है. खुद का ध्यान ना रखने के कारण ही ये परेशानी होती है. लेकिन खुद का ध्यान रखना है तो आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा जिन्हें हम आपको बताने जा रहे हैं. हम आपको एक ऐसे पोधे के बारे बतायेंगे जो की कई तरह की गम्भीर बीमारियों से हमे छुटकारा दिला सकता है, और वो पौधा है भूमि आवंला का पौधा जो की एक प्रकार की औषधि है. आंवला किन किन परेशानी में काम आता है ये तो आप जानते ही हैं, इसके पत्ते के नीचे छोटा-सा फल लगता है जो देखने में पूर्णत आंवले जैसा होता है. 

* यह किडनी को स्वस्थ रखने में भरपूर मदद करता है. इसका काढ़ा बना कर पीने से किडनी की सूजन पूर्णत खत्म होती है. इसे पीने यूरिन बनता है जो की बॉडी की आचे तरह से सफाई कर देता है.

* ब्रेस्ट में सूजन या गांठ होने पर इसके पत्तों का अच्छी तरह पिस ले और इसके पेस्ट बना कर ब्रेस्ट पर लग ले. इससे आपको बहुत जल्दी ही फायदा मिलेगा.

* भूमि आंवले का पेस्ट बना कर इसे काली मिर्च के साथ लेने से डायबिटीज़ पूर्णत कंट्रोल में रहती है और यदि डायबिटीज में घाव न भरते हो तो इसका पेस्ट घाव पर लगाएं.

* एक महीने इसका काढ़ा बनाकर पीने से लीवर में किसी भी तरह की कोई समस्या नही होगी और साथ लीवर में सुजन की समस्या भी नही होगी. 

* पीलिया की शिकायत होने पर इसकी पत्तियों का अच्छी तरह पेस्ट बना कर छाछ में मिक्स करके रोगी को दे. इससे पीलिया रोग बहुत जल्दी ठीक हो जाता है.

रोज सुबह इन आदतों को बनाये अपने जीवन का हिस्सा, होंगे कई लाभ

होली के बाद कलर निकालने में ना करें मेहनत, आसान तरीकों से निकलेगा रंग

खून की कमी को दूर करता है केला, जानिए इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -