चाइनीज डिश के फायदे और नुकसान
चाइनीज डिश के फायदे और नुकसान
Share:

चाइनीज आहार खाने की दीवानगी के चक्कर में इसके फायदे और नुकसान के बारे में भी जानना बहुत जरूरी है, क्योंकि इससे आपके शरीर का वजन बढ़ सकता है.

1-चाइनीज फूड में कई फूड ऐसे भी हैं जिनमें कैलोरी की कम मात्रा होती है. अगर आप चाइनीज रेस्टोरेंट में जाएं और कम कैलोरी वाला कुछ खाना चाहें तो लोबेस्टर यानि केकड़ा सॉस लें. यह स्वाद में बहुत ही खास होता है. इसके एक कप में मात्र 50 कैलोरी होती है. इसमें डेंस शुगर भी नहीं होता है.

2-अगर आप कुछ लाइट फूड खाना चाहते है तो एडामामी का सेवन कर सकते हैं. अगर आप  इसे पानी में बना रहे हैं तो आप इसे खा सकते हैं. लेकिन अगर वे इसे तेल में सेकनें जा रहे हैं तो यह ठीक नहीं, क्योंकि इसमें तेल की मात्रा बहुत ज्यादा हो जाती है जो आपके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं है.

3-अगर आप सोचते हैं कि हरी सब्जी खाकर आप स्वस्थ रहेंगे तो आप गलत हैं. चाइनीज डिश में हरी सब्जी को भी डीप फ्राई किया जाता है, इसलिए वे भी पूरी तरह से ऑयली हो जाती हैं. इससे उनमें कैलोरी की मात्रा बढ़ जाती है जिससे शरीर में अतिरिक्त फैट जम जाता है.

4-अगर आप चाइनीज फूड के दीवाने हैं तो इससे आपके शरीर का वजन बढ़ सकता है. क्योंकि इसके ज्यादातर आहार तेल में फ्राई किये जाते हैं. जिनसे आपके शरीर में अधिक मात्रा में कैलोरी जाती है और आपके शरीर का वजन बढ़ता है.सामान्यतया टोफू को वजन कम करने वाला आहार माना जाता है, लेकिन चाइनीज डिश के रूप में यह उच्च कैलोरी वाला आहार बन जाता है.

चिली पनीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -