प्रोजेक्ट व ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन
प्रोजेक्ट व ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Share:

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने अपनी पंचकुला इकाई के लिए प्रोजेक्ट इंजीनियर तथा ट्रेनी इंजीनियर के 125 पदों पर भर्तियां निकाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है। इच्छुक एवं पात्र केंडिडेट आधिकारिक पोर्टल, bel-india.in पर विजिट कर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने की आखिरी दिनांक 25 नवंबर, 2020 है। बता दें कि इस भर्ती के तहत कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर पोस्ट भरे जाने हैं।

पदों का विवरण:
ट्रेनी इंजीनियर 1 : 33 पद
ट्रेनी इंजीनियर 2 : 60 पद
ट्रेनी ऑफिसर : 2 पद
प्रोजेक्ट इंजीनियर : 29 पद
प्रोजेक्ट ऑफिसर : 1 पद

शैक्षणिक योग्यता:
ट्रेनी इंजीनियर 1, ट्रेनी इंजीनियर 2 तथा प्रोजेक्ट इंजीनियर पोस्ट के लिए कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जुड़े क्षेत्र में बीई/बीटेक/बीएससी इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, ट्रेनी आधिकारिक एवं प्रोजेक्ट ऑफिसर पोस्ट के लिए केंडिडेट के पास संबंधित फील्ड में एमबीए की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता की ज्यादा जानकारी के लिए केंडिडेट आधिकारिक पोर्टल पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा:
ट्रेनी इंजीनियर 1 तथा ट्रेनी ऑफिसर 1 पोस्ट के लिए कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 25 वर्ष तय है। जबकि, ट्रेनी इंजीनियर 2, प्रोजेक्ट इंजीनियर 1 तथा प्रोजेक्ट ऑफिसर 1 लिए अधिकतम उम्र 28 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु की गणना 1 नवंबर, 2020 के मुताबिक की जाएगी। आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया:
कैंडिडेट्स का चयन उनके शैक्षणिक योग्यता, मतलब उनके द्वारा प्राप्त मार्क्स, वर्क एक्सपीरियंस तथा साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। कैंडिडेट्स को उनके अंक प्रतिशत तथा वर्क एक्सपीरियंस के जरिये शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार में सफल घोषित होने वाले कैंडिडेट्स का अंतिम रूप से सिलेक्शन होगा। चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: http://bel-india.in/

रायबरेली में सरकारी नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

रीजनल इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्तियां, यहाँ करें आवेदन

पंजाब में सरकारी नौकरी पाने का मौका, जल्द करें यहाँ आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -