रीजनल इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्तियां, यहाँ करें आवेदन
रीजनल इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्तियां, यहाँ करें आवेदन
Share:

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) एग्जाम 2020 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। कमीशन द्वारा कल, 3 नवंबर 2020 को जारी विज्ञापन (सं.ए-2/ई-1/2020) के मुताबिक रीजनल इंस्पेक्टर (टेक्निकल) के 26 पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल से ही आरम्भ हो चुकी है। अप्लाई करने की प्रक्रिया 28 नवंबर 2020 तक चलेगी। इन पोस्ट के लिए आवेदन के योग्य एवं इच्छुक केंडिडेट आयोग के आधिकारिक पोर्टल, uppsc.up.nic.in पर विजिट करके या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं तथा यूपीपीएससी रीजनल इंस्पेक्टर (टेक्निकल) ऑनलाइन अप्लीकेशन 2020 पेज पर जा सकते हैं।

यूपीपीएससी सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) परीक्षा 2020 अधिसूचना यहां देखें: http://uppsc.up.nic.in/View_Enclosure.aspx?ID=718&flag=H&FID=580

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 3 नवंबर 2020
आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 28 नवंबर 2020 

शैक्षणिक योग्यता:
यूपीपीएससी रीजनल इंस्पेक्टर (टेक्निकल) भर्ती 2020 के लिए वे ही कैंडिडेट्स आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल (10वीं) अथवा समकक्ष परीक्षा पास की हो तथा इंजीनियरिंग की सम्बन्धित ट्रेड में तीन साल का डिप्लोमा किया हो। 

आयु सीमा:
साथ ही कैंडिडेट्स की आयु 1 जुलाई 2020 को न्यूनतम 21 वर्ष तथा अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के विभिन्न तय श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

ऐसे करें आवेदन:
अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आयोग के आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करने के पश्चात् उम्मीदवार पंजीकरण के लिंक पर क्लिक करके नये पेज पर मांगी गयी जानकारियों को भरकर सबमिट करना होगा। इसके पश्चात् कैंडिडेट्स को पंजीकरण नंबर जारी किया जाएगा। जिसमे माध्यम से कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क (200 रुपये) भरना होगा। इसके पश्चात् केंडिडेट अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गयी है।

यहाँ करें ऑनलाइन आवेदन: http://uppsc.up.nic.in/Notifications.aspx

बिहार चुनाव: तेजस्वी के 10 लाख रोजगार वाले वादे पर जेडीयू प्रवक्ताओं ने पूछा- 'कहाँ से लाएंगे'

IPC, Ghaziabad में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

बैंकों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकली वेकेंसी, यहाँ करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -