दिवाली से पहले महिंद्रा ने दिया महंगाई का झटका
दिवाली से पहले महिंद्रा ने दिया महंगाई का झटका
Share:

दिवाली से पहले जहां एक तरफ कार कंपनिया अपनी-अपनी कार पर ऑफर देकर कार खरीदने वालों को आकर्षित करने का काम कर रहा है. वहीं देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपने कस्टमर को एक झटका दे दे डाला है, महिंद्रा ने अपनी स्पोर्टी कार महिंद्रा थार के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है. इससे थार खरीदने वालों में थोड़ी निराशा आ सकती है. हालाँकि ये बढ़ोत्तरी सभी मॉडल्स पर एक सामान नहीं है. कीमत बढ़ने के उपरांत महिंद्रा थार की शुरुआती कीमत 13.59 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम, दिल्ली) से 16.29 लाख रुपये (टॉप एंड वैरिएंट पर) हो चुके है.

पेट्रोल मॉडल पर बढ़ी कीमतें: महिंद्रा थार चार पेट्रोल वेरिएंट्स में पेश की गई है, और कंपनी ने इसके सभी वेरिएंट्स के मूल्य में बढ़ोतरी कर दी गई है. कंपनी ने जिसमे AX (O) CT मैनुअल ट्रांसमिशन, LX HT मैनुअल ट्रांसमिशन, LX CT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का मूल्य में 6000 रुपये और  LX HT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत में 7000 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है.

डीजल मॉडल पर बढ़ी कीमतें: महिंद्रा थार छः अलग-अलग डीजल मॉडल्स में आ रही है. कंपनी ने इसके भी सारे वेरिएंट्स के दामों में वृद्धि की है, इसके AX (O) CT मैनुअल ट्रांसमिशन, AX (O) HT मैनुअल ट्रांसमिशन, LX CT मैनुअल ट्रांसमिशन, LX HT मैनुअल ट्रांसमिशन वाले मॉडल्स पर कंपनी ने 28,000 रूपये की बढ़ोत्तरी भी की जा चुका है. वहीं LX CT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, LX HT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का मूल्य में 26,000 रूपये की वृद्धि की है.

महिंद्रा थार इंजन: इसके इंजन की बात करें तो घरेलू मार्केट में महिंद्रा थार दो इंजन में पेश की गई है. जिसके 2.2-लीटर का mHawk डीजल-इंजन 130 bhp की मैक्सिमम पावर और 300 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है. और इसका 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड mStallion पेट्रोल-इंजन 150 bhp की अधिकतम पावर और 320 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट कर सकता है.

बेहद ही कम दाम में मिल रही है ये CNG कार, जानिए लय है खासियत

आपके बजट के हिसाब से एकदम सही है ये कार

टोयोटा पेश करने जा रही है अपनी 7 सीटर कार, जानिए और क्या है इसमें खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -