टोयोटा पेश करने जा रही है अपनी 7 सीटर कार, जानिए और क्या है इसमें खास
टोयोटा पेश करने जा रही है अपनी 7 सीटर कार, जानिए और क्या है इसमें खास
Share:

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) जल्द ही देश में अपनी एक नई 7 सीटर कार को लॉन्च करने जा रही है. इस कार का नाम टोयोटा अवांजा (Toyota Avanza) होने वाला है . इस कार में ढेर सारे फीचर्स मिलने के साथ कम मूल्य पर लॉन्च होने का अनुमान जताया जा रहा है. यह कार मारुति की अर्टिगा से  बहुत मिलती जुलती हो सकती है. जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कार मारुति और टोयोटा के पार्टनरशिप के अंतर्गत पेश की जाने वाली है . लॉन्चिंग के उपरांत यह एमपीवी इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी अर्टिगा, किआ कारेन्स, महिंद्रा मराजो और रेनो ट्राइबर जैसी कारों से मुकाबला करने वाली है. तो चलिए जानते हैं टोयोटा अवांजा में क्या कुछ होगा खास. 

लुक और फीचर्स: मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि टोयोटा अवांजा एक 5 मीटर लंबी MPV होगी जिसे DNGA प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जा चुका है. जिसमे एंगुलर फॉग लैंप, स्लिम टेललाइट्स, ट्वीन स्लैट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलैंप भी प्रदान किए जा रहे है. फीचर्स के तौर पर इस कार में 4.2 इंच फुल TFT एमआईडी, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल स्टार्ट असिस्ट, बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, डिजिटल कंट्रोल्ड एयर कंडीशनर, 6 एयरबैग्स, फ्रंट डिपार्चर अलर्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, कोलाइजन वॉर्निंग जैसे ढेर सारे फीचर्स मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

इंजन और पावर: अभी तक प्राप्त जानकारी से पता चला है कि टोयोटा अवांजा में 1.3L नेचरली एस्पिरेटेड DOHC, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल सकता है, जो 98 PS की पावर और 121 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस कर करने का काम कर रहा है. साथ ही जिसमे 1.5 L पेट्रोल इंजन भी देखने के लिए मिल सकता है, जो 106 PS की पावर और 137 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. इस कार में 2WD सिस्टम के साथ 5-स्पीड मैनुअल और CTV ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प देखने के लिए मिलता है.

क्या आप भी चाहते है सनरूफ कार खरीदना तो ये रहे आपके लिए कुछ खास विकल्प

टाटा नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी को कड़ी टक्कर देने आ रही है ये दमदार कार

ऑटोरिक्शा वाले की चमकी किस्मत लगी 25 करोड़ की लॉटरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -