फिर विवादों में हरियाणा सरकार, बीफ को बताया आइरन का स्रोत
फिर विवादों में हरियाणा सरकार, बीफ को बताया आइरन का स्रोत
Share:

चंडीगढ़ : जो खुद हल्ला मचा रहे थे, वो खुद तरफदारी भी कर रहे है। हरियाणा के शिक्षा विभाग की गृह पुस्तिका ‘शिक्षा सारथी’ मे आइरन ऊर्जा का मुख्य स्रोत बीफ को बताया गया है। जिसे लेकर हरियाणा सरकार की किरकिरी हो रही है। पिछले दिनों खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह बयान दिया था की  "मुस्लिम इस देश मे रहे, मगर बीफ खाना छोडना ही होगा उनको, यहाँ की मान्यता है गौ। इस बयान के बाद खट्टर की चौतरफा निंदा हुई।

अब उन्ही की सरकार द्वारा शिक्षा विभाग की सितंबर माह की पत्रिका मे बीफ को पौष्टिक बताना किसी के गले से नहीं उतर रहा है। फिलहाल सितंबर वाले अंक को ऑनलाइन हटाया जा चुका है। सीएम स्वंय इस पत्रिका के मुख्य संरक्षक है तो वहीं शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा इसके संरक्षक है।

हरियाणा एक ऐसा राज्य है जहां गौ हत्या के लिए सबसे सख्त सजा है, वहाँ 10 वर्ष कैद का प्रावधान है। शिक्षा विभाग की ओर से प्रकाशित होने वाली यह पत्रिका सूबे के सभी सरकारी स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों में वितरित की जाती है।  इस मैगजीन में स्कूली बच्चों के खानपान, अध्यापन, प्रेरणादायी कहानियां और स्कूल की उपलब्धियों का ब्यौरा शामिल रहता है। राज्य मे 15000 के करीब स्कूल है, जहां ये वितरित किए जाते है। फ्रीलान्सर व शिछक इसमे अपने लेख भेजते है।  

गौरतलब है कि बीते दिनों खट्टर का यह बयान एक इंटरव्यू के दौरान आया था। बाद मे हो-हल्ला के कारण वो चुप  हो गए थे। पर इंटरव्यू लेने वाले अखबार ने इस बयान का एक औडियो क्लिप भी जारी किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -