आपकी स्किन को चमका सकता है टुथपेस्ट, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल?
आपकी स्किन को चमका सकता है टुथपेस्ट, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल?
Share:

आप सभी ने आज तक टुथपेस्ट का इस्तेमाल केवल दांतों को साफ़ करने के लिए किया होगा लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यह त्वचा को सुंदर बनाने के लिए भी काम आ सकता है? जी हाँ, अगर यकीन नहीं होता तो आप इन तरीकों को आजमा सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं टुथपेस्ट का इस्तेमाल कैसे स्किन के लिए किया जा सकता है?

चेहरे को चमकाए- इसके लिए सबसे पहले सफेद वाले टूथपेस्ट लें। जी दरअसल इन टूथपेस्टों में वाइटनिंग एजेंट होते हैं जो तुरंत चमक देने में मदद कर सकते हैं। उसके बाद एक कटोरी में कुछ टूथपेस्ट लें, एक चम्मच शहद और कुछ गुलाब जल मिलाएं। अब इस मिश्रण को समान रूप से त्वचा पर लगाएं और इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें। अंत में मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन लगाना न भूलें।

मुंहासों के लिए उपयोगी- पीरियड्स के दौरान पिंपल्स हो जाना आम बात है। हालाँकि यह धुल-मिटटी से भी हो जाते हैं। इसके लिए अपनी तर्जनी उंगली पर एक मटर के दाने के बराबर टूथपेस्ट लें और उसे प्रभावित जगह पर लगाएं और रात भर सूखने दें। सुबह धोने पर फुंसी का आकार और लालिमा काफी कम हो जाएगी और धीरे-धीरे यह खत्म हो जाएगा।

ब्लैकहेड्स करे दूर- मोतियों जैसे क्रिस्टल वाले टूथ पेस्ट का इस्तेमाल आप अपने ब्लैकहेड्स को हटाने के लिए कर सकती हैं। जी हाँ और आपको जानकर हैरानी होगी कि यह टी-ज़ोन को इतनी अच्छी तरह से एक्सफोलिएट करता है कि आपको क्लेंजिंग के लिए पार्लर नहीं जाना पड़ेगा।

गर्मियों में इन 4 टिप्स की मदद से करें अपनी त्वचा की देखभाल

हल्दी में मिलाकर लगाएं ये 3 चीजें, चमकने लगेगा चेहरा

दूसरी बार सगाई करने के बाद अपने बॉयफ्रेंड में खोई जेनिफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -