हल्दी में मिलाकर लगाएं ये 3 चीजें, चमकने लगेगा चेहरा
हल्दी में मिलाकर लगाएं ये 3 चीजें, चमकने लगेगा चेहरा
Share:

घर पर हर कोई ग्लोइंग स्किन चाहता है। इस लिस्ट में नंबर एक पर होती है लड़कियां। लडकियां हमेशा अच्छी और ग्लोइंग स्किन पाने की ख्वाहिश रखती है। ऐसे में कई बार उन्हें ड्राय और ऑयली स्किन से जूझना पड़ता है। इस लिस्ट में अगर आप भी शामिल है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं हल्दी से बने कुछ ऐसे पैक जो स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं से आपको राहत दिलाने में कारगर हैं।


हल्दी और शहद फेस पैक- इसको बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में एक चुटकी हल्दी पाउडर डालें। उसके बाद इसमें एक चम्मच शहद और उतना दूध भी मिलाएं। अब इन सभी को अच्छी तरह मिक्स करके बैठने दें। इसके बाद इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं। अब करीब 10 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो दें। ऐसा करने से लाभ होगा। जी दरअसल दूध त्वचा को पोषण देता है और शहद स्किन को नमी प्रदान करता है। इस पैक के इस्तेमाल से टैन, पिग्मेंट्शन जैसी समस्याएं भी ठीक होती है। वहीं हल्दी का ये फेस पैक रूखी और ऑयली दोनों स्किन टाइप के लिए सही होती है।

हल्दी और नींबू का फेस पैक- इसको बनाने के लिए सबसे पहले 2 चम्मच बेसन लें। अब इसमें आधा चम्मच हल्दी और नींबू का रस निचोड़ लें। वैसे आप चाहें तो इसमें एलोवेरा भी मिला सकते हैं। इसको आप हफ्ते में दो दिन गए। नींबू त्वचा के एक्सट्रा ऑयल को निकालेगा, जबकि एलोवेरा स्किन को मॉयश्चराइज करेगा। इसी के साथ ही त्वचा एक्सफोलिएट भी होती है।

हल्दी और नीम फेस पैक- इसको बनाने के लिए सबसे पहले नीम का पेस्ट बना लें। अब इसमें चुटकी भर हल्दी मिला लें। इसके बाद इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। अब 20 मिनट बाद चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। आपको बता दें कि नीम और हल्दी से तैयार ये फेस पैक एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों से भरपूर है। जी हाँ और ये दोनों त्वचा को संक्रमण से छुटकारा दिलाने और मुहांसों का इलाज करने में कारगर माने जाते हैं। ऐसे में अगर आपकी कॉम्बिनेशन स्किन है, तो भी आप हल्दी और नीम फेस पैक अप्लाई कर सकते हैं।

दूसरी बार सगाई करने के बाद अपने बॉयफ्रेंड में खोई जेनिफर

गर्मी में काला पड़ गया है चेहरा तो घर में बनाकर लगाए ये फेस पैक

गर्मी में खराब हो जाता है मेकअप तो अपनाए ये कारगर टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -