ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है दही
ब्यूटी के लिए फायदेमंद होता है दही
Share:

दही हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आपको पता है कि नही हमारी सेहत के साथ साथ हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. दही के इस्तेमाल से चेहरे पर मौजूद काले दाग, निशान, ब्लैकहेड्स, झाइयों और झुर्रियों की समस्या को दूर किया जा सकता है. आज हम आपको दही के कुछ ऐसे ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगे. 

दही को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच दही ले लें. अब इसमें एक चम्मच चीनी, आधा चम्मच कॉफी पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें, और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा है. और हल्के हाथों से स्क्रब करें. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. दही में भरपूर मात्रा में लेक्टिक एसिड मौजूद होता है, जो आपकी स्किन के काले दाग धब्बों को दूर करके उसे गोरा और स्मूथ बनाता है.

अगर आपके चेहरे पर पिगमेंटेशन और काले दाग धब्बों की समस्या है, तो इस समस्या को दूर करने के लिए सबसे पहले  एक कटोरी में थोड़ा सा दही ले लें. अब इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल और हल्दी पाउडर डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर अच्छे से लगा ले, और सो जाएं. सुबह उठने पर एक कॉटन के टुकड़े को दूध  में भिगोकर अपने चेहरे को साफ करें. और फिर ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. हफ्ते में दो या तीन बार ऐसा करने से आपके चेहरे से पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

ब्लैक हेड्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है ये आसान और सस्ता उपाय

आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण

अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -