बारिश में अलग ही रोमांच देंगी दिल्ली के आसपास की ये जगह, जरूर जाएं घूमने

अधिकतर लोगों को घूमना पसंद होता है और कुछ ऐसे होते हैं, जो ट्रिप के लिए खास मौकों को तलाशते हैं। ऐसे में अगर आप भी घुमक्कड़ हैं और घूमने के लिए यहाँ-वहां जाते हैं तो आप दिल्ली जा सकते हैं। जी हाँ, दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में जल्द बारिश से सुहाना मौसम हो सकता है। ऐसे में इस मौसम में घूमने का अलग ही मजा है। आप तो जानते ही होंगे बारिश का मौसम सबसे अलग और सुहावना होता है और इस मौसम में आप घूमना चाहेंगे, तो आप दिल्ली के आसपास की इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। 


नीमराना फोर्ट: जो लोग दिल्ली के आसपास घूमना चाहते हैं, उनके लिए अलवर जिले में मौजूद नीमराना फोर्ट बेस्ट जगह है। यह खूबसूरत वास्तुकला वालाकिला है और इसमें कई एक्टिविटी जैसे स्पा, विंटेज कार की सवारी और स्विमिंग का मजा लिया जा सकता है।


दमदमा झील, हरियाणा: अगर आप सुहाने मौसम में एक दिन घूमने के लिए निकाल रहे हैं तो ऐसे में आप हरियाणा की दमदमा झील को एक्सप्लोर कर सकते हैं। जी दरअसल यहाँ दिल्ली से करीब 58 किलोमीटर दूर इस झील पर आप नाव की सवारी या फिर यहां ऊंट की सवारी को एंजॉय कर सकते हैं।

सरिस्का, राजस्थान: राजस्थान को भले ही तेज धूप और गर्मी के लिए पहचाना जाता हो, लेकिन बारिश के मौसम में यहां मौजूद सरिस्का नेशनल पार्क बेहद खूबसूरत नजर आता है। जी हाँ और घने जंगल और पशु-पक्षी की प्रजातियां इस जगह को और भी खूबसूरत बनाती हैं। आप यहां जंगल सफारी का आनंद ले सकते हैं।

मुरथल: अगर आप घूमने और खाने दोनों के शौकीन हैं तो ये जगह एक बेस्ट डेस्टिनेशन है। दिल्ली और इसके आसपास रहने वाले ज्यादातर लोग परांठों का टेस्ट लेने के लिए मुरथल आते हैं। जी हाँ और अगर आप एक दिन में रोड ट्रिप पूरी करना चाहते हैं, तो इस जगह पर जरूर जाएं।

प्रेमिका को देना चाहते हैं सरप्राइज तो ले जाएं इन रोमांटिक जगहों पर

गर्मी में ठंडक देंगे इंदौर के यह सबसे मशहूर वाटर पार्क, एक बार जाएं जरूर

साफ़-सफाई के मामले में सबसे अव्वल हैं ये 3 जगह, जरूर जाएं घूमने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -