अब नहीं पड़ेगी नकली पलकें लगाने की जरूरत, ऐसे बनेगी सुंदर, घनी और लम्बी
अब नहीं पड़ेगी नकली पलकें लगाने की जरूरत, ऐसे बनेगी सुंदर, घनी और लम्बी
Share:

आँखें भी आपकी सुंदरता के लिए बहुत खास होती हैं. आँखों को सुंदर बनाती हैं पलकें, और इसी लिए आपको पलकों का भी ध्यान रखना पड़ता है. इसके लिए आपको कुछ खास बातें रखनी पड़ती हैं. यह ना केवल आपके चेहरे को उभरती हैं बल्कि आपकी पर्सनालिटी को भी बेहतर बनाती हैं. आज हम आपको पलकों को सुंदर, घना और आकर्षक बनाने के कुछ उपाय बता रहे हैं. पलकें को घाना और लम्बा बनाने के लिए आप कुछ ये उपाय अपना सकते हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. 

* कैस्टर आयल : कैस्टर आयल बालों की जड़ों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह जड़ों को पोषण देकर उन्हें बढ़ाने में मदद करता है. यह बालों के लिए भी काम आता है और उसी के साथ पलकों के लिए भी. इसके लिए रुई की मदद से तेल को अपनी पलकों पर लगाएं और रातभर लगे रहने दें.

* जैतून और अरंडी का तेल : बालों के लिए ये दोनों ही तेल बहुत फायदेमंद होते हैं. इन दोनों को मिलाकर इस्तेमाल करने से पलकों को दुगना फायदा मिलता है. इसके लिए जैतून और अरंडी के तेल को बराबर मात्रा में मिला लें. रोज रात को सोने से पहले इस तेल का इस्तेमाल अपनी पलकों पर करें. और सुबह चेहरा धो लें.

* पेट्रोलियम जेली : यह पलकों के बालों को स्मूथ करके उन्हें बढ़ाने में मदद करती है. प्रयोग के लिए पेट्रोलियम जेली को अपनी पलकों पर ध्यान से लगाएं. और रातभर ऐसे ही रहने दें. कुछ ही इस्तेमाल से पलके घनी होने लगेंगी.

इस तरह हटेगी अब चेहरे से डेड स्किन और चेहरा बनेगा ग्लोइंग

पैरों के लिए अपनाएं ये स्टाइलिश और खूबसूरत पायल

पार्टी के लिए तलाश रहे हैं खास साड़ी, तो ये साड़ियां आपको देंगी स्टाइलिश लुक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -