Holi 2017 Part1 - अब होली में भी सेल्फी लेले रे !!
Holi 2017 Part1 - अब होली में भी सेल्फी लेले रे !!
Share:

Holi 2017 News: ना लाल, ना पिला,ना नीला , अब होली पे आप किसी भी कलर को मना नहीं कर पाएंगे क्योकि खेले बिंदास होली क्योकि अब आपके साथ है हमारी टिप्स जो आपको हेल्प करेगी, और आप अपने स्मार्टफोन को भी अपने साथ रख पाएंगे वो भी होली के अल्टीमेट टाइम को यूज़ करके, स्मार्टफोन और के बढ़ते चलन और त्योहारों की कश्मकश के चलते शायद आपमें से कोई भी ऐसा नहीं होगा जो होली के दौरान एक अपने फ़ोन से दूर रहना चाहेगा.

अब कुछ लोग ये सोच रहे होंगे की क्या एक और नया फ़ोन ख़रीदना पड़ेगा जो की वाटर प्रूफ हो , तो हम उनको बता देते है की ऐसा बिलकुल नहीं है. कोई और फ़ोन खरीदने की कोई जरुरत नहीं है, बस आप कुछ सावधानी का उपयोग करे और अपने फ़ोन को होली जैसे फेस्टिवल में यूज़ भी कर पाएंगे और कोई नुकसान भी नहीं होगा, चलो एक कदम आगे बढ़ते है, जानते है कि होली पर यदि फ़ोन में पानी चला जाये तो क्या ना करे , उसके बाद हम सॉल्यूशन के बारे में बात करते है, 

1) होली खेलने जा रहे है यदि आप तो टाइट ड्रेस को अवॉइड करे क्योकि अगर आप अपने स्मार्टफोन को पॉकेट में रखे गए, तो चान्सेस ज्यादा है फ़ोन के गिला होने के.

2) अगर आप अपने स्मार्ट फ़ोन को किसी भी आम पॉलीथिन से कवर कर रहे है, तो चेक कर ले पोली बेग लीकेज वाला तो नहीं है , या वो कलर का पैकेट तो नहीं है, पोली बेग अगर काफी कड़क है थो आपकी स्क्रीन पर स्क्रेचेस ला सकता है.

3) स्मार्टफोन में यदि आपके गलती से भी पानी चला जाये तो काम से काम उसको धुप में ना सुखाये , क्योकि फ़ोन कि बॉडी के और कॉम्पोनेन्ट सुन लाइट से प्रभावित होंगे.

4) अमूमन देखा गया है कि लोग अपने गीले हुए फ़ोन को सूखने के लिये, "हेयर ड्रायर " का यूज़ करते है लेकिन अगर आप भी यही फॉलो करते है तो प्लीज इसे बंद कर दे, हेयर ड्रायर में काफी गर्मी  (heat ) होती है और आपको इतना नहीं पता होता कि कोनसा कॉम्पोनेन्ट कितनी गर्मी बर्दाश कर सकता है और कितनी नहीं. 

5) अगर आपके स्मार्ट फ़ोन में पानी चला गया है तो प्लीज उसको जब तक चालू ना करे जब तक कि उसमे से पूरा पानी नहीं निकल गया हो.

6) अगर आप अपने स्मार्ट फ़ोन को कही रख कर सुख रहे है, तो बैटरी को कम से कम कही रखकर धुप में ना सुखाये, क्योकि जब आप बैटरी को धुप में सुखाते है तो उसको बाहर से हिट मिलने के कारण फ़ोन कि बैटरी ख़राब हो सकती है. 

7) अगर आपके हाथो में वेट है थो फ़ोन को नहीं छुए और ना चुने दे,

8)आपके स्मार्टफोन को यदि आप कलर वाले हाथ से यूज़ कर रहे है थो आप उसके टच सेंसर कि कार्य सहमत को प्रभावित कर रहे हैं.

9) होली खेलने के दौरान यदि आपको याद आये कि चलो फ़ोन चार्ज पर लगा लेते है तो हम प्लग से कारगर को कनेक्ट ना करे, किसी दुसरो को बोले जो कम से कम गिला ना हो. 

10) स्मार्टफोन में यदि पानी लग जाये तो घबराये नहीं अपनी फ़ोन कि बैटरी, सिम और मेमोरी कार्ड निकल कर किसी पेपर में लपेट के रख दे . होली का आनंद ले , आपका फ़ोन पहले से ही खतरे के बाहर होगा.    

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के शेयर के लिये.

Holi 2017 News

Holi Dahan 2017 Special : जानिए होलिका दहन का सही समय और पूजा विधि

Holi 2017 - शुरुआत हो चुकी है रंगों के आने की, आ रहा रंगों का त्यौहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -