राज्यपाल बीडी मिश्रा ने अरुणाचली छात्रों को निकालने का काम किया
राज्यपाल बीडी मिश्रा ने अरुणाचली छात्रों को निकालने का काम किया
Share:

 

राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बीडी मिश्रा ने अरुणाचल प्रदेश के छात्रों की तत्काल निकासी के लिए अपना दबाव जारी रखने के लिए, निकासी प्रक्रिया की देखरेख के लिए स्लोवाक गणराज्य के लिए प्रस्थान करने से ठीक पहले, मंगलवार को केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू से बात की। यूक्रेन से।

राज्यपाल के अनुरोध के बाद, रिजिजू ने हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनरल वीके सिंह से केंद्रीय मंत्रियों हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनरल वीके सिंह से युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे अरुणाचली छात्रों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा। आधिकारिक विज्ञप्ति। यूक्रेन में फंसे तीन अरुणाचली छात्रों को भारत लौटाने के लिए राज्यपाल की याचिका के जवाब में, विदेश मंत्रालय ने कहा कि क्षेत्र के सभी भारतीय दूतावास निकासी कार्यों में सक्रिय रूप से शामिल हैं। जमीनी हालात को देखते हुए दूतावास नई एडवाइजरी जारी कर रहे हैं।

मंत्रालय के अनुसार, पोलैंड, रोमानिया, हंगरी और स्लोवाक गणराज्य के साथ सीमा पार करने वाले बिंदुओं के माध्यम से भारतीय लोगों को निकालने में सहायता के लिए 24 घंटे नियंत्रण केंद्र स्थापित किए गए थे।

राहत की खबर- यूक्रेन की राजधानी कीव में अब कोई भारतीय नहीं

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा, यूक्रेन से लौटे 180 छात्र आज कोच्चि पहुंचेंगे

इंग्लैंड के पत्रकार ने की IPL की आलोचना तो भड़क गए अश्विन, दिया तगड़ा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -