वर्ल्ड कप में मिली शिकस्त पर BCCI का एक्शन जारी, राहुल द्रविड़ के इस पसंदीदा दिग्गज की छुट्टी !
वर्ल्ड कप में मिली शिकस्त पर BCCI का एक्शन जारी, राहुल द्रविड़ के इस पसंदीदा दिग्गज की छुट्टी !
Share:

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कुछ निराशाजनक रहा था और उसे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस पराजय के बाद भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) एक्शन मोड में नज़र आ रही है। कुछ दिन पहले ही BCCI ने चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। अब BCCI एक और बड़ा फैसला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, BCCI मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करने जा रही है। यानी कि अप्टन बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं जाएंगे। T20 वर्ल्ड कप के समापन के साथ ही पैडी अप्टन का कॉन्ट्रैक्ट भी समाप्त हो गया था। साउथ अफ्रीका के रहने वाले पैडी अप्टन टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के पसंदीदा माने जाते हैं और द्रविड़ की सलाह पर ही उन्हें 53 वर्षीय अप्टन को मेंटल कंडीशनिंग बनाया गया था। 53 साल के अप्टन BCCI इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के माध्यम से भारतीय दल के साथ जुड़े।

T20 विश्व कप 2022 के दौरान महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर पैडी अप्टन के प्रति नाराजगी जाहिर की थी। जब इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में केएल राहुल नाकाम हो गए, तो जिसके बाद लिटिल मास्टर ने पैडी अप्टन को सलाह दी थी कि उन्हें राहुल के साथ काम करना चाहिए। अप्टन को खिलाड़ियों पर से प्रेशर हटाने में सहायता करने के वास्ते मदद करने को रखा गया था, जिसमें वह कुछ हद तक सफल रहे थे। उदाहरण के लिए अप्टन की सलाह विराट कोहली के बहुत काम आई थी और वह फॉर्म में वापसी करने में कामयाब रहे हैं।

तलाक की ख़बरों के बीच सानिया मिर्ज़ा का इमोशनल पोस्ट, लिखा- जब आपका दिल भारी हो..

Ind Vs NZ: भारत हारा, पर उमरान मलिक चमके, 150 kmph की रफ़्तार से डाली गेंद, झटके 2 विकेट

न्यूज़ीलैंड के हाथों इतने पिटे भारतीय गेंदबाज़, कि टूट गया पाकिस्तान का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -