बिना वजह IPL को निशाना बनाया जा रहा है : BCCI
बिना वजह IPL को निशाना बनाया जा रहा है : BCCI
Share:

महाराष्ट्र में सूखे के हालत को देखते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा आईपीएल के 13 मैचों को स्थानान्तरित करने के आदेश के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) सकते में आ गया. BCCI ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग को बिना वजह निशाना बनाया गया है और टूर्नामेंट के बीच में मैचों का किसी दूसरी जगह पर आयोजन बेहद मुश्किल होगा.

बता दे कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने राज्य में सूखे के हालात को गंभीर मुद्दा मानते हुए BCCI को 30 अप्रैल के बाद महाराष्ट्र से बहार आईपीएल के मैचों को स्थांतरित करने का आदेश दिया है. गौरतलब है की महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे और नागपुर तीन स्थानों पर आईपीएल मैच होने हैं. राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और मुंबई इंडियन्स के घरेलू मैच महाराष्ट्र में होने थे. वहां 30 अप्रैल के बाद 13 मैचों का आयोजन होना है, जिनमें मुंबई में होने वाला फाइनल भी शामिल है.

IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला का कहना है कि, आईपीएल का आयोजन बहुत बड़े स्तर पर होता है. सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. अब मैचों को स्थानांतरित करना बेहद मुश्किल होगा. उन्होंने कहा, अभी तक हमारे पास लिखित आदेश नहीं है. जब हमें यह मिल जाएगा तो हम वैकल्पिक योजना पर काम करेंगे. हम अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं. हमें अन्य फ्रेंचाइजी से बात करने की जरूरत है. महाराष्ट्र में होने वाले 19 में से 13 मैच स्थानांतरित किए जाएंगे और हमें इस पर काम करना होगा.

वहीं BCCI सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि लीग को लेकर नकारात्मकता पैदा करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा, हम पीने के पानी का उपयोग नहीं कर रहे हैं. हमने कहा था कि हम केवल सीवेज के स्वच्छ किए गए पानी का उपयोग करेंगे. फाइव स्टार होटलों के कितने स्विमिंग पूल बंद किए गए हैं. क्या लोगों ने अपने बगीचों में पानी देना बंद कर दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -