कोहली और रहाणे को मिला अपने शानदार प्रदर्शन का फल
कोहली और रहाणे को मिला अपने शानदार प्रदर्शन का फल
Share:

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन का फल उनको जल्द ही मिल सकता है. कोहली का नाम खेल के सर्वोच्च सम्मान 'राजीव गांधी खेल रत्न' के लिए भेजा गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विराट के नाम की सिफारिश की है. वहीं टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे का नाम भी अर्जुन पुरुस्कार के लिए भेजा गया है.

खेल मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक, 'हमें BCCI की तरफ से सिफारिश मिली है. इन नामों को अवॉर्ड सिलेक्शन कमिटी को भेजा जाएगा.

कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं, और विराट ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टेस्ट में श्रीलंका को उसी की धरती पर सीरीज जीताई और दक्षिण अफ्रीका को भी उसी के घर में मात दी.

विराट ने टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं 2014 और 2016 के T-20 वर्ल्ड कप में वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए हैं,

अगर कोहली को यह अवॉर्ड मिलता है तो वो सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धौनी के बाद तीसरे ऐसे क्रिकेटर बनेंगे जिसे इस खेल रत्न से नवाजा गया हो.

वहीँ रहाणे ने 2015 में शानदार प्रदर्शन किया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में रहाणे ने लगातार 2 पारियों में शतक जमाया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -