Ind Vs Sa: टीम इंडिया को मिला बुमराह का विकल्प, BCCI ने इस गेंदबाज़ पर जताया भरोसा

नई दिल्ली: स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. अब उनके स्थान पर मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम के स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया है. शुक्रवार को BCCI ने ट्वीट करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 श्रृंखला के बाकी दो मैचों के लिए सिराज मौजूद रहेंगे. मौजूदा सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. दूसरा मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा, जबकि अंतिम मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदौर में होगा.

बता दें कि बुमराह का स्थान लेने के लिए मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज जैसे विकल्प मौजूद थे. आखिरकार चयनकर्ताओं ने सिराज को सेलेक्ट किया. तेज गेंदबाज सिराज का हालिया फॉर्म बेहद शानदार रहा है और वह लय में नज़र आए हैं. सिराज ने इसी महीने वारविकशायर के लिए अपना काउंटी डेब्यू किया था, जहां उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया था. सिराज ने एजबेस्टन के मैदान पर उस मुकाबले में समरसेट के खिलाफ पहली पारी में 82 रन देकर पांच विकेट प्राप्त किए हैं. 

 

मोहम्मद सिराज को जब भी चांस मिला है, उन्होंने भारत के लिए अपना बेस्ट देने का प्रयास किया है. सिराज भारत के लिए अबतक 13 टेस्ट, 10 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में सिराज ने 30.77 की औसत से 40 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक पारी में 73 रन देकर पांच विकेट रहा है. ODI इंटरनेशनल की बात करें, तो सिराज ने 31.07 के औसत से 13 चटकाए हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में भी सिराज पांच विकेट ले चुके हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड :-
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मो. सिराज  

T20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

अर्शदीप सिंह के जबरे फैन हुए केएल राहुल, जानिए क्या कहा ?

बुमराह फिट नहीं थे तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्यों खिलाया ? सवालों के घेरे में BCCI

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -