भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राजस्थान में तदर्थ इकाई गठित की

Sep 05 2015 02:54 PM
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राजस्थान में तदर्थ इकाई गठित की

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राजस्थान में क्रिकेट के सुचारू संचालन के लिए शुक्रवार को एक तदर्थ समिति का गठन किया। समिति को आगामी घरेलू सत्र की विभिन्न प्रतियोगिताओं में राज्य की क्रिकेट टीम की भागीदारी सुनिश्चित किए जाने का काम सौंपा गया है। इस तदर्थ समिति में अमृत माथुर को संचालक नियुक्त किया गया है। उनके अलावा सी. के. खन्ना, मिलिंद कन्मादिकर, स्लेनहर पारिख और पी. वी. शेट्टी भी इस समिति में शामिल हैं।

BCCI के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने जोर देकर कहा है कि यह समिति राजस्थान में क्रिकेट के विकास में मदद करेगी। BCCI की ओर से शुक्रवार को जारी वक्तव्य में डालमिया ने कहा, "BCCI  की दृष्टि में क्रिकेट और खिलाड़ियों का हित सर्वोपरि है और उसी को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। देश में घरेलू क्रिकेट खेलने वाली किसी भी अन्य टीम की तरह राजस्थान के खिलाड़ियों को भी सारी सुविधाएं, अवसर और अपनी काबिलियित दिखाने का मंच मिलेगा।"

BCCI  सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, "यह कदम यह सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है कि खिलाड़ियों के हित की रक्षा की जा सके और उन्हें अपनी काबिलियत दिखाने का हर मौका मिले। BCCI  राजस्थान में क्रिकेट के प्रति अपना समर्थन जारी रखेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि हर स्तर के खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिले।"ians