BCCI का बड़ा फैसला, अब खिलाड़ियों को पास करना होगा नया फिटनेस टेस्ट
BCCI का बड़ा फैसला, अब खिलाड़ियों को पास करना होगा नया फिटनेस टेस्ट
Share:

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारत टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने में कामयाब रहा. किन्तु इस दौरे पर अश्विन, बुमराह जैसे स्टार खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण टीम इंडिया को बहुत परेशानी का सामना भी करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया दौरे से सबक लेते हुए BCCI ने अब खिलाड़ियों के लिए नया फिटनेस टेस्ट पास करने की बड़ी चुनौती रखी है. इंग्लैंड दौरे से पहले खिलाड़ियों को टाइम ट्रायल पास करना होगा. भारत के लिए यो यो टेस्ट से गुजरना पहले की तरह ही लागू रहेगा.

BCCI ने टाइम ट्रॉयल टेस्ट उन खिलाड़ियों के लिए लागू किया है, जिनका बोर्ड के साथ अनुबंध है. कॉन्ट्रैक्ट वाले सभी खिलाड़ियों के लिए इस टेस्ट को पास करना अत्यंत आवश्यक है. टाइन ट्रॉयल टेस्ट के माध्यम से खिलाड़ियों की रफ्तार चेक की जाएगी. तेज गेंदबाजों को टाइम ट्रॉयल टेस्ट में 2 किलोमीटर की दूरी 8 मिनट 15 सेकेंड में पूरी करनी होगी. स्पिन गेंदबाजों और अन्य खिलाड़ियों के लिए 2 किलोमीटर की दूरी 8 मिनट 30 सेकेंड में पूरी करने का नियम बनाया गया है. इसके साथ ही यो यो टेस्ट में खिलाड़ियों को 17.1 का स्कोर हासिल करना ही होगा.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे से लौटे खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले टाइम ट्रॉयल टेस्ट नहीं देना होगा. किन्तु जिन खिलाड़ियों का चयन लिमिटिड ओवर सीरीज के लिए होगा उनके लिए टाइम ट्रॉयल टेस्ट पास करना अत्यंत आवश्यक है.

चिली सीनियर महिला टीम के खिलाफ खेलने वाली है भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम

ओलंपिक-बाउंड एथलीटों का टीकाकरण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता: IOA प्रमुख बत्रा

जीन फिलिप मटेटा मेंज से क्रिस्टल पैलेस में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -