IPL 2021 को लेकर BCCI ने बदले नियम, अब 90 मिनिट में ख़त्म करना ही होगी पारी
IPL 2021 को लेकर BCCI ने बदले नियम, अब 90 मिनिट में ख़त्म करना ही होगी पारी
Share:

नई दिल्ली: प्रति वर्ष पूरी दुनिया IPL का बेसब्री से इंतजार करती है। दुनिया की सबसे रोमांचक टी-20 लीग आरंभ होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में हर फ्रैंचाइजी ने अपनी तैयारी कर ली है। BCCI भी पूरी तरह तैयार है, किन्तु इस बार 14वें सीजन में कई नए नियम नजर आएंगे। बोर्ड ने बड़ा परिवर्तन करते हुए ऑन फिल्ड सॉफ्ट सिग्नल को हटाने का फैसला लिया है। साथ ही अब प्रत्येक टीम को 90 मिनट के भीतर ही अपनी पारी खत्म करनी होगी।

क्रिकबज के अनुसार, ' BCCI ने सभी आठ IPL टीम को एक मेल भेजा है, जिसमें इन सारे परिवर्तनों के बारे में बताया गया है। मैच को निर्धारित समय में पूरा करने के मकसद से हर पारी के 20वें ओवर को 90 मिनट में खत्म करना होगा, पहले नियम 20वें ओवर को 90वें मिनट पर आरंभ करने का था। देरी या रुकावट वाले मुकाबलों में, जहां तय समय में 20 ओवर न हो पाएं, इसमें प्रत्येक ओवर के लिए 4 मिनट 15 सेकंड अतिरिक्त हो सकते हैं।'

यदि कोई भी टीम वक़्त बर्बाद करती हुई पाई जाती है, तो चौथे अंपायर का रोल महत्वपूर्ण हो जाएगा। सजा के तौर पर संशोधित ओवर-रेट नियम लागू करने और बल्लेबाजी पक्ष को चेतावनी देने की शक्तियां उन्हें दी गईं हैं। सॉफ्ट सिग्नल नियम के बारे में, BCCI ने कहा कि ऑन-फील्ड अंपायर के संकेत का थर्ड अंपायर के फैसले पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

टोक्यो ओलंपिक: विदेशी टिकट धारकों को नहीं मिलेगा पूरा रिफंड, जानिए क्यों

फोर्ड और महिंद्रा के बीच ख़त्म हुए सारे संबंध, जानिए क्या है पूरा मामला?

सचिन, बद्रीनाथ और युसूफ के बाद अब इरफ़ान पठान को भी हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -