टोक्यो ओलंपिक: विदेशी टिकट धारकों को नहीं मिलेगा पूरा रिफंड, जानिए क्यों
टोक्यो ओलंपिक: विदेशी टिकट धारकों को नहीं मिलेगा पूरा रिफंड, जानिए क्यों
Share:

टोक्यो ओलंपिक के बारे में कई अफवाहें घिरी हुई थीं कि जापान के बाहर रहने वाले प्रशंसक जिन्होंने अधिकृत टिकट पुनर्विक्रेताओं के रूप में दावा किया है कि दलालों से टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट खरीदा है, उन्हें रिफंड मिलेगा। लेकिन लंबे इंतजार के बाद अफवाह गायब हो गई कि उन्हें पूरा पैसा नहीं मिलेगा। और किसी भी रिफंड को पाने के लिए उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि रिफंड का सवाल एक हफ्ते पहले आया था, जब स्थानीय आयोजकों और जापान सरकार ने महामारी के कारण विदेशों से ज्यादातर प्रशंसकों को लाने का फैसला किया था। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दर्जनों अधिकृत टिकट पुनर्विक्रेता हैं। वे आमतौर पर राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों द्वारा नियुक्त किए जाते हैं और टिकटों पर 20% हैंडलिंग शुल्क लगाने की अनुमति दी जाती है। उदाहरण के लिए, $ 2,000 के टिकट के लिए, पुनर्विक्रेता $ 2,400 का शुल्क ले सकता है। कोस्पोर्ट के अध्यक्ष रॉबर्ट एफ। लांग द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में कहा गया है: "कोस्पोर्ट और अन्य ओलंपिक संस्थाओं ने जापानी सरकार और आयोजकों को अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों द्वारा किए गए सभी लागतों को वापस करने के लिए प्रोत्साहित किया।" 

हालांकि, यहां यह साझा करना आवश्यक है कि टोक्यो के आयोजकों ने कहा है कि वे टिकटों के अंकित मूल्य को वापस कर देंगे, लेकिन अन्य अतिरिक्त शुल्क के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि वे एटीआर द्वारा लगाए गए अतिरिक्त शुल्क, या होटल या उड़ानों के लिए रद्द करने की फीस को कवर नहीं करेंगे। न्यू जर्सी स्थित कोस्पोर्ट ने कहा कि उसे "इस साल की तीसरी तिमाही" तक आयोजकों से रिफंड नहीं मिलेगा और तब तक रिफंड का भुगतान शुरू नहीं कर सकता।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई समिति ने 'कृषि कानूनों' पर सौंपी अपनी रिपोर्ट

झोपड़ी में भुट्टा पका रहे थे बच्चे, अचानक लगी आग, 6 बच्चों की गई जान

एयरपोर्ट्स पर कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी करना पड़ेगा भारी, DGCA का सर्कुलर जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -