BCCI और द्रविड़ ने खिलाड़ियों को दी नसीहत

Apr 05 2015 04:42 PM
BCCI और द्रविड़ ने खिलाड़ियों को दी नसीहत
style="text-align: justify;">8 अप्रैल से आईपीएल के आठवें संस्करण का रोमांच शुरू होने वाला है. पिछले कुछ आईपीएल के टूर्नामेंट में खेल से ज्यादा फिक्सिंग को लेकर काफी चर्चा हुई है. पिछले आईपीएल में कई खिलाड़ी, अधिकारी मैच फिक्सिंग की चपेट में आ चुके है. फिक्सिंग की वजह से आईपीएल की काफी किरकिरी हुई है. ऐसे में BCCI ने इस बार आईपीएल फिक्सिंग को रोकने के लिए पूरी तैयार कर ली है. BCCI ने टीमों के ड्रेसिंग रूम में 'ईमानदारी' का संदेश देने वाले बोर्ड लगा दिए हैं. 

इन पोस्टरों में खिलाड़ियों को कुछ नसीहतें दी गई हैं, जिनका उन्हें टूर्नामेंट के दौरान पालन करना होगा. दरअसल पोस्टर में खिलाड़ियों को 'नेतृत्व, जवाबदेही, मनोरंजन, गर्व, सम्मान, विश्वास और एकजुटता' का पालन करने के लिए कहा गया है. पोस्टर में इन शब्दों को कुछ ऐसे लिखा गया है कि इन्हें ऊपर से नीचे पढ़ने पर अंग्रेजी में 'आनेस्टी' का शब्द बनता दिखता है. इसके अलावा फिक्सिंग रोकने के लिए BCCI ने आईपीएल को लेकर मुंबई में अंपायरों के लिए एक वर्कशॉप का आयोजन किया है. 

BCCI के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और राजस्थान रॉयल्स के मेंटर राहुल द्रविड़ ने भी खिलाड़ियों को आईपीएल में फिक्सिंग से बचने की सलाह दी है. उन्होंने कहा, "फ्रेंचाइजी ने 2013 के फिक्सिंग स्कैंडल के दोहराव से बचने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए हैं, लेकिन खिलाड़ियों को भी सतर्क रहना होगा. राहुल द्रविड़ ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग कांड से सबक लिया है और हम चौकन्ना है. हम इस खतरे को खत्म करने की पूरी कोशिश करेंगे.