विधान सचिवालय में आयोजित हुआ 'बथुकम्मा सम्बुरालु' का कार्यक्रम
विधान सचिवालय में आयोजित हुआ 'बथुकम्मा सम्बुरालु' का कार्यक्रम
Share:

हैदराबाद: बथुकम्मा उत्सव के तहत गुरुवार को विधान सचिवालय के कर्मचारियों द्वारा बथुकम्मा उत्सव के दूसरे दिन बथुकम्मा सम्बुरालु का आयोजन किया गया। विधानसभा अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी, विधायी मामलों के मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी, एमएलसी कल्वाकुंतला कविता, विधान परिषद के प्रोटेम अध्यक्ष वेन्ना भूपाल रेड्डी, कृषि मंत्री सिंगरेड्डी निरंजन रेड्डी, विधायक पद्मा देवेंद्र रेड्डी, सीताका ने 'बथुकम्मा संबुरालु' में भाग लिया। अन्य प्रतिभागियों में कई विधायक, विधान परिषद के सदस्य, विधानमंडल सचिव वी नरसिम्हा चार्युलु शामिल थे।

'बथुकम्मा' एक प्रसिद्ध फूल उत्सव है जो हर साल मुख्य रूप से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में दशहरे के दौरान मनाया जाता है। तेलंगाना सरकार हर साल प्रतिष्ठित तरीके से त्योहार का आयोजन करती है। इस त्योहार के मौके पर कई संगीतकार अलग-अलग गाने लेकर आते हैं। पहली बार, महान संगीतकार एआर रहमान आगे आए और बथुकम्मा गीत के लिए संगीत तैयार किया।

प्रशंसित फिल्म निर्माता गौतम वासुदेव मेनन ने गीत का निर्देशन किया। गाने की शूटिंग रामोजी फिल्म सिटी में हुई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कल्वकुंतला कविता ने इस विशेष गीत के लिए रहमान और गौतम मेनन को एक साथ लाने के लिए अपनी तेलंगाना जागृति के माध्यम से एक पहल की है।

नवरता में व्रत के दौरान करे इन चीजों का सेवन, रहेंगे सेहतमंद

किन्नरों को पहचान पत्र देने वाला प्रदेश का पहला जिला बना इंदौर

अरविंद केजरीवाल ने 2019 विमान दुर्घटना में मारे गए भारतीय वायुसेना के कर्मियों के परिवार से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -