चेहरे के दाग धब्बों को दूर कर सकते हैं तुलसी के पत्ते
चेहरे के दाग धब्बों को दूर कर सकते हैं तुलसी के पत्ते
Share:

हर कोई सुंदर दिखना चाहता है फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की. पर ऐसा होता नहीं है , बहुत बार चेहरे पर  दाग धब्बे और पिंपल्स आने से चेहरे की खूबसूरती बिगड़ जाती है, कुछ लोग अपनी ऑइली स्किन की समस्या से  परेशान रहते हैं और इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए दवाइयों तक का सेवन करते हैं. और कुछ कास्मेटिक ब्यूटी प्रोडक्ट का सहारा लेते हैं पर ये सभी चीजे इतनी महंगी होती हैं की इन्हे खरीद पाना हर  किसी के बस की बात नहीं होती है . पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे की सभी समस्याएं दूर हो जाएँगी और आपका रंग भी गोरा हो जायेगा .

1- अगर आप अपने चेहरे की सभी समस्याओं को दूर करने के साथ अपने रंग को भी गोरा बनाना चाहती हैं तो इसके  लिए एक बाउल में एलोवेरा जूस, एप्पल साइडर विनिगर और हल्दी को दाल कर अच्छे से मिला लें , अब इसे अपने  चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं और सूख जाने पर धो लें . ऐसा करने से आपकी त्वचा का सांवलापन दूर होता है.

2- शहद गुलाब की पंखुड़ी और दूध के इस्तेमाल से भी आप अपने रंग को गोरा बना सकती हैं , इन्हे पीसकर  अपने  चेहरे पर लगाने से चेहरे में निखार आता है .

3- अपने रंग को गोरा बनाना के लिए तुलसी के पत्तों को पीसकर इसका पेस्ट अपने चेहरे पर लगाएं , ऐसा करने से  आपका  चेहरा खिल उठता है.

4- अपने चेहरे के काले दाग धब्बो को साफ़ करने के लिए एक बाउल में दही ले लें , अब इसमें थोड़ा सा आंवला पाउडर, हल्दी और बेसन, एलोवेरा जूस और थोड़ा नींबू का रस डाल कर अच्छे से मिलाएं और अब इस पेस्ट को  अपने चेहरे पर लगाएं, इसके इस्तेमाल से चेहरे पर मौजूद काले धब्बे साफ हो जाते हैं .

 

 

नींबू के इस्तेमाल से पाएं अपने चेहरे का खोया हुआ निखार

चेहरे को झुर्रियों से बचाता है फेशियल आयल

सिर्फ एक आलू दिला सकता है आपको पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -