तुलसी के पत्ते दूर करते है साँसों से आने वाली दुर्गन्ध को
तुलसी के पत्ते दूर करते है साँसों से आने वाली दुर्गन्ध को
Share:

कभी कभी मुंह से निकलने वाली सांसों की दुर्गन्ध लोगो के बीच शर्मिंदगी का कारण बन जाती है. सांस की बदबू के आने का कारण मुंह में अंदर मौजूद बैक्टीरिया होते हैं जो ‘सल्फर कम्पाउंड’ बाहर निकालते हैं. जो सांस की बदबू का कारण बनते है. अगर आप इस सांस की बदबू से छुटकारा पाना चाहते है तो हमारे द्वारा बताये गए उपायों को आज़माये.

1-मुँह से आने वाली बदबू का एक कारन पेट से सम्बंधित परेशानिया भी होती है. इसलिए भोजन में हमेशा ताजी और रेशेदार सब्जियों का ही सेवन करना चाहिए. जिससे आपके स्वास्थ के साथ-साथ पेट के विकार भी खत्म हो जायेगे. और साथ में सासों की दुर्गंध से भी छुटकारा मिलेगा.

2-सांस की बदबू को हटाने के लिए बेकिंग सोडा को एक कप पानी में मिलाकर कुल्ला करने से मुंह की गंदगी साफ होती है और बदबू आना खत्म हो जाती है.

3-लौंग के इस्तेमाल से साँसों की बदबू से छुटकारा पाया जा सकता है, लौंग को गर्म कर के चूसने से मुंह की दुर्गंध दूर होती है और सांसों में ताजगी आती है.

4-नमक के पानी से  कुल्ला करने से भी साँसों की दुर्गन्ध दूर हो जाती है.

5- सांस की बदबू को दूर करने के लिए रोज भोजन के बाद ही तुलसी के पत्ते या इलायची को चबाये.ऐसा करने से आपका मुंह साफ हो जायेगा और बदबू का आना भी रुक जायेगा.

गले की समस्याओ में फायदेमंद है कच्चे लहसुन और शहद का सेवन

क्या करे जब नाखुनो पर हो जाये फंगल इन्फेक्शन

गले की खराश में फायदेमंद है लौंग का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -